Wednesday , April 25 2018

पूर्व DM की पोती ने की थीं मुस्लिम से शादी, उत्पात मचा रहे भाजपा अध्यक्ष सहित 100 लोगों पर मुकदमा दर्ज़

फोटो- पत्रिका

गाजियाबाद में हिंदू महिला और मुस्लिम पुरुष की शादी को लव जिहाद बताकर दंगा करने और पुलिस के साथ झड़प के आरोप में भाजपा और हिंदूवादी संगठनों के 100 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिले के कवी नगर थाने के सहायक निरीक्षक दिनेश शर्मा ने शुक्रवार रात मामला दर्ज किया।

आरोपियों की शादी को लेकर पुलिस के साथ भी भिड़ंत हुई, जिन्होंने इसे ‘लव जिहाद’ बताया और महिला के माता-पिता के घर के बाहर बैठकर यातायात बाधित कर दिया। गाजियाबाद में महिला के परिवार ने घर में शादी का रिसेप्शन आयोजित किया था।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया है। वे लोगों के निजी जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस अधीक्षक एच.एन. सिंह ने कहा, “पुलिस कैसे लोगों को किसी के घर में घुसने की अनुमति दे सकती है? हमें इस संबंध में एक कॉल आया, जिसके बाद हमने आपना कर्तव्य पूरा किया।”

इस संबंध में शहर के भाजपा अध्यक्ष अजय शर्मा, व्यापारी दिनेश गोयल, राहुल गोयल, पिंकी चौधरी, विनीत नीरू, हिमांशु रजनीश शर्मा, विरेंद्र चौधरी, सचिन सोनी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शिवसेना प्रमुख महेश अहूजा, हिंदू रक्षक दल के नेता प्रदीप चौधरी और लगभग 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दुल्हन के पिता पुष्पेंद्र कुमार ने आईएएनएस को बताया, “मुझे पिछले दो दिनों से शादी रोकने के फोन आ रहे थे। लेकिन दोनों (दुल्हन और दूल्हा) वयस्क हैं और वे अपना भला-बुरा अच्छी तरह समझते हैं।”

दुल्हन नूपुर सिंघल मानव मनोविज्ञान में पीएचडी हैं और मनोचिकित्सक हैं। वहीं उनके पति मंसूर हरहत खान बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री धारी हैं और एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उनका परिवार मूल रूप से अलीगढ़ का है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में रहते हैं और नोएडा में भी उनका एक घर है।

TOPPOPULARRECENT