Thursday , April 26 2018

यूपी के उन्नाव में मिले 40 एड्स संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

प्रदेश के उन्नाव जिले में एक साथ 40 लोगों के एड्स संक्रमित होने की बात सामने आई है। एड्स काउंसलर का दावा है कि सही तरीके से जांच हो तो इलाके में एड्स पीड़ित मरीजों की संख्या 500 तक हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बांगरमऊ इलाके में एचआईवी संक्रमित 40 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। यह बात एक स्वास्थ्य शिविर में जांच के बाद आई रिपोर्ट से सामने आई है। नवंबर, 2017 में इलाके में स्वास्थ्य शिविर लगा था।

बांगरमऊ के एड्स काउंसलर सुनील का कहना है कि सही तरीके से जांच करने पर इलाके में एड्स पीड़ित मरीजों की संख्या 500 तक हो सकती है। काउंसलर सुनील के मुताबिक, इलाके के लोगों ने बताया कि वे अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए स्थानीय झोलाछाप डॉक्टरों के पास जाते थे, जहां डॉक्टर सभी मरीजों को एक ही सुई से इंजेक्शन लगाते थे। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लोगों में इसी वजह से एड्स का संक्रमण फैला है।

वहीं चिकित्सा अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि हमने एक स्वास्थ्य शिविर लगाया था, जहां इन मामलों की पुष्टी हुई है। हमें आदेश मिले हैं, जिसके तहत हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, “पूरे मामले की जांच की जा रही है। इलाके में जो डॉक्टर बिना लाइसेंस के प्रैक्टिस कर रहे थे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

TOPPOPULARRECENT