Thursday , December 14 2017

बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर हाई अलर्ट, अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा

सांकेतिक तस्वीर

बाबरी मस्जिद गिराने की बरसी 6 दिसंबर को लेकर पुरे प्रदेश में  अलर्ट जारी किया गया है. डीजीपी मुख्य़ालय ने निर्देश जारी करते हुए सभी जिला कप्तानों को कड़ी सतर्कता बरतने को कहा है.

इसमें कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर जिलों में धारा 144 भी लगाई जाए. कानून व्यवस्था बनाए रखने में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. प्रदेश के आईजी कानून व्यवस्था एचआर शर्मा ने कहा कि बुधवार को प्रदेश भर की पटाखा दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है.

इसमें शराब व असलहा दुकानों पर प्रशासन से नजर बनाए रखने को भी कहा गया है. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए फैजाबाद को सर्वाधिक 6 कंपनी पीएसी अतिरिक्त दी गई है. इसके अलावा 6 सीओ, 4-4 टीमें बीडीएस व एंटी सबोटाज की भी लगाई गई है.

उन्होंने बताया कि अयोध्या के अलावा प्रदेश भर के जिलों की सुरक्षा के लिए 27 कंपनी पीएसी तैनात की गई है. डीजीपी मुख्यालय से जारी निर्देश में कहा गया है कि किसी भी तरह के समारोह, जश्न या काला दिवस जैसे कार्यक्रम पर जिला पुलिस एलआईयू के जरिये नजर रखे. वह ऐसे किसी भी कार्यक्रम को न होने दे.


उधर अयोध्या में पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. मंगलवार को एसएसपी सुभाष सिंह बघेल और एसपी सिटी अनिल सिंह के नेतृत्व में अयोध्या में जगह-जगह चेकिंग एवं तलाशी अभियान चला.

TOPPOPULARRECENT