उत्तर-प्रदेश : बहराइच में संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका

उत्तर-प्रदेश : बहराइच में संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका

बहराइच। बसपा नेताओं के नेतृत्व में राजकीय आंबेडकर छात्रावास के छात्रों ने सोमवार दोपहर डीएम तिराहे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका। इससे पहले सभी आंबेडकर पार्क में एकत्रित हुए। वहां से जुलूस की शक्ल में डीएम तिराहे तक गए, जहां बौद्ध परिपथ जाम कर दिया। यहां एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में पीएम मोदी व सीएम योगी के विरोध में नारे लगाए गए। आरक्षण से छेड़छाड़ किए जाने की दशा में सड़कों पर खून बहाने की धमकी दी गई।

बसपा के जिलाध्यक्ष प्रदीप गौतम की अगुवाई में सोमवार दोपहर राजकीय आंबेडकर छात्रावास के छात्र कचेहरी रोड स्थित आंबेडकर पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद यहां से नारे लगाते हुए बसपाई व सैकड़ों छात्र जुलूस की शक्ल में डीएम तिराहा पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोध में मुदार्बाद के नारे लगाए गए, जिससे बौद्ध परिपथ पर जाम लग गया।

इसके बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका गया। इस मौके पर प्रदीप गौतम ने कहा कि पूरे भारत में जातीय आधार पर एससी, एसटी पर मनुवादी लोग सदियों से अत्याचार करते आ रहे हैं। यदि कोई हिम्मत बनाकर पुलिस के पास जाता है तो उसे भगा दिया जाता है। यदि दबाव पर पुलिस एससी, एसटी एक्ट लगा भी देती है तो जांच में फाइनल रिपोर्ट लगाकर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है।

Top Stories