Sunday , December 17 2017

उत्तर प्रदेश सरकार ने बिना कोई कारण बताए मदरसों की वेतन भुगतान पर लगाई रोक

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में सहायता प्राप्त मदरसों की परेशानी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। ताजा खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने बिना कोई कारन बताये मदरसों की तनख्वाह पर रोक लगा दी है। जिससे मदरसा के ज़िम्मेदारान को काफी परेशानियों का साना करना पड़ रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मदरसों के ज़िम्मेवार का कहना है कि पिछले तीन महीनों से मदरसों के शिक्षकों को तनख्वाह नहीं दी गई है। उनहोंने कहा कि उच्च अधिकारियों के भ्रष्टाचार के कारण मदरसों की परेशानी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। उनकी दलील है कि वे राज्य सरकार की हर तरह सहयोग कर रहे हैं, और राज्य सरकार मदरसों पर जो भी नई शर्त लागु की हैं, उनको वे स्वीकार किया है। लेकिन इन सब के बावजूद स्थानीय अधिकारियों ने मदरसों लगातार परेशान कर रहे हैं।

बता दें कि यूपी में लगभग 560 ऐसे मदरसे हैं जो सरकार द्वारा नई नई शर्तें लागु करने से मदरसों के प्रमुख पहले से ही परेशान हैं। इस बीच कुछ नए मामले भी सामने आये हैं,राज्य सरकार की तरफ से बिना कोई सुचना दिए बगैर कई मदरसों के शिक्षकों की तनख्वाह रोक दी गई है। इसके अलावा कई ऐसे मदरसे हैं जिनका पिछले तीन महीनों से तनख्वाह अदा नहीं किया है। जबकि स्थानीय उच्च अधिकारीयों द्वारा मांगे गये कागजात को मदरसा प्रमुख ने जमा कर दिया है, बावजूद इसके परेशां किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT