Wednesday , December 13 2017

नोएडा की मस्जिद-ए-नूर पर पथराव, वहशी भीड़ ने अंदर घुसकर इमाम को बेरहमी से पीटा

उत्तर प्रदेश में दक्षिणपंथी ताकतों की गुंडागर्दी थमने का नाम ही नहीं ले रही। ताज़ा मामला नोएडा के छपरौली बांगर गांव का है। जहां एक मस्जिद पर करीब 100 लोगों ने धावा बोलकर वहां तोड़फोड़ की और इमाम के भाई के साथ मारपीट की।

ख़बरों के मुताबिक, मामला सोमवार की सुबह करीब 9 बजे का है। जब करीब 100 स्थानीय लोग अचानक मस्जिदे नूर में घुस आए और वहां नारे लगाते हुए तोड़फोड़ करने लगे। बताया जा रहा है कि जब मस्जिद के इमाम ने इसका विरोध किया तो उन्हें गालियां दी गईं और उनके भाई के साथ मारपीट की गई।

मस्जिद के इमाम ज़ियाउद्दीन अल हुसैनी ने बताया कि भीड़ अचानक मस्जिद के परिसर में घुस आई और ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगी कि जुमे की नमाज़ क्यों और आज़ान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल क्यों किया जाता है।

इमाम ने बताया कि भीड़ ने मस्जिद में घुसकर पत्थराव किया जिससे मस्जिद की कई खिड़कियां टूट गईं और भीड़ ने कब्रिस्तान को भी नुकसान पहुंचाया।

उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें यह बताने की कोशिश की कि यह मदरसा नहीं एक मस्जिद है, लेकिन वे मुझे मारते रहे और गालियां देते रहे। इन लोगों ने मुझे पाकिस्तानी और आतंकवादी नाम से संबोधित किया”।

इंडियन एक्सप्रेस रिपोर्ट के मुताबिक मस्जिद समिति के एक सदस्य नूर मोहम्मद ने बताया कि असमाजिक तत्व मस्जिद के कामों को बंद मांग करने की मांग कर रहे हैं।

मोहम्मद ने कहा, “इससे पहले, नूर मस्जिद गांव के अंदर थी। यह एक छोटी सी मस्जिद थी। मस्जिद में जुमे की नमाज़ अदा करने वाले लोगों की संख्या में अब इज़ाफा हुआ है। इसपर कुछ स्थानीय लोगों ने आपत्ती जताई, इसलिए हमने जुमे और ईद-बकरीद की नमाज़ के लिए आधा किलोमीटर दूर जगह मस्जिद बना ली”।

नोएडा पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कथित रूप से हिंसा को उकसाने के लिए पांच लोगों से पूछताक्ष कर रही है।

एसएसपी गौतम बुद्ध नगर  लव कुमार ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT