Thursday , December 14 2017

वाराणसी पुलिस ने मांगे शाहरुख की ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों की एक दिन की सैलरी के पैसे

वाराणसी पुलिस ने शाहरुख खान,अनुष्का और उनकी टीम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की एक दिन वेतन आयोजकों से मांगी है । शाहरुख खान और अनुष्का अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए वाराणसी पहुंचे थे ।

वाराणसी पुलिस ने इस कार्यक्रम के आयोजक को 5.59 लाख रुपये के भुगतान के बकाये का नोटिस भेजा है. ये पैसा शाहरुख और उनकी टीम के शहर में आने पर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के एक दिन के वेतन के भुगतान का है. नोटिस में कहा गया कि ये कमर्शियल प्रोग्राम था, लिहाजा ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के एक दिन का भुगतान आयोजक को देना होगा.

नोटिस में लिखा है कि जो आयोजन किया गया वो फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रमोशन से जुड़ा होने के कारण व्यावसायिक श्रेणी में आता है. इसके लिये कुल 224 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. इसमें सिपाही से लेकर एसपी रैंक तक के लोगों की ड्यूटी लगाई गई थी. लिहाजा इन पुलिस कर्मियों का एक दिन का वेतन छह लाख ग्यारह हज़ार चालीस रुपये बनता है जिसकी बाकी की धनराशि तुरंत भुगतान की जाये.

एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत बताते हैं कि “31 जुलाई को सावन का मेला था. उसी दौरान शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए आये थे और उनके लिए पुलिस बल को लगाया गया था. उनका जो कार्यक्रम था वो पूरा निजी कार्यक्रम था और इनके लिए पुलिस बल जितना लगाया गया था उसके भुगतान के लिए कहा गया था. पूरा भुगतान उन्होंने नहीं किया.

कार्यक्रम में 224 पुलिस कर्मी लगाए गए थे और इनके द्वारा 51 हजार जमा किया गया था. और जो निर्धारित एक दिन की धनराशि 6 लाख से कुछ अधिक की थी तो 5.59 लाख के बकाए का अलग से नोटिस दिया गया.’

सोमवार को शाहरुख और उनकी टीम फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रमोशन के लिए वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट में आए थे. वहां उन्होंने अपना प्रोग्राम किया. इसमें उनकी प्रमोशन संस्था रेड चिली भी थी.

शाहरुख वाराणसी एयरपोर्ट से पांच सितारा होटल गए. फिर वहां से अशोका इंस्टीट्यूट गये. रास्ते में पान भी खाया. उनकी सुरक्षा में पुलिस बल हर जगह तैनात था. पुलिस उन्हीं सुरक्षा कर्मियों के एक दिन के वेतन का पैसा अब मांग रही है.

TOPPOPULARRECENT