Monday , December 18 2017

VIDEO इस्लामोफोबिया: ब्रिटेन मेट्रो में अज्ञात युवक ने मुस्लिम व्यक्ति को जड़ा थप्पड़

लंदन: पश्चिमी देशों में विशेषकर ब्रिटेन में इस्लामोफोबिया के घृणित घटना के सामने आने के साथ साथ नस्लवादी गतिविधियों की घटनाओं में भी तेजी दिख रही है, जिस पर सामाजिक अधिकार संगठनों ने कड़ी चिंता भी व्यक्त किया है। नसलवाद और सांप्रदायिक असहिष्णुता का ताजा उदाहरण हमें ब्रिटेन की एक मेट्रो ट्रेन में देखने को मिला है, जहां एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्रेन में सवार एक पाकिस्तानी मुस्लिम नागरिक को बिना किसी कारण के जोरदार तमाचे मारने के साथ बुरा भला कहा। इस घटना का ब्रिटेन के मुस्लिम समुदाय ने कड़ी निंदा की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार मेट्रो ट्रेन में एक पाकिस्तानी मूल मुस्लिम को नफरत का निशाना बनाए जाने की घटना एक छोटे वीडियो फुटेज में सामने आया है.10 सेकंड के इस छोटे से दृश्य में मेट्रो ट्रेन के एक डिब्बे में सवार पाकिस्तानी मूल के व्यक्ति पर एक अज्ञात मोटे व्यक्ति ने जोरदार थप्पड़ मारने के साथ साथ उसे बुरा भला कहा गया।
यह घटना लंदन के Upton Park में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एक व्यक्ति ट्रेन की बोगी के बाहरी दरवाजे के पास खड़ा हुआ था जिसे स्टेशन पर उतरना था। ट्रेन के ब्रेक लगते ही वह दरवाजे के बराबर वाली सीट पर बैठे एक पाकिस्तानी नागरिक को जोरदार तमाचा जड़ दिया। थप्पड़ खाने वाला नागरिक तो एकदम से खौफ व हैरान रह गया कि उसके साथ क्या हुआ है। उसके बराबर वाली सीट पर एक महिला यात्री भी बैठी थी। उसने थप्पड़ मारने वाले जातिवाद का पीछा गया और भागती हुई वह भी बाहर निकली। वह ज़ोरदार रो रही थी कि एक यात्री के साथ बिना किसी कारण के दुर्व्यवहार क्यों किया गया है?

TOPPOPULARRECENT