वेदांत ग्रुप जल्द ही स्टार्टअप के लिए 1 अरब डॉलर का करेंगे निवेश

वेदांत ग्रुप जल्द ही स्टार्टअप के लिए 1 अरब डॉलर का करेंगे निवेश
Click for full image

मुंबई: वेदांत ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा कि वेदांत ग्रुप युवा भारतीय उद्यमियों की सहायता करने के लिए जल्द ही  भारत मे 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी, याद याद रहे की इस वर्ष  शुरूआती ब्लू-चिप मिनर एंग्लो अमेरिकन पीएलसी में 2 अरब डॉलर का निवेश किया था, अग्रवाल, मुकेश अंबानी, एन आर नारायण मूर्ती और अजीम प्रेमजी जैसे उद्योगपतियों में शामिल हो गये हैं

प्राकृतिक संसाधनों के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बनने के लिए प्रयासरत वेदांता को भारत में भरपूर अवसर दिख रहे हैं। वेदांत प्राकृतिक संसाधनों के क्षेत्र में काम करने वाली दुनिया की छठी सबसे बड़ी विविध कारोबार वाली कंपनी है। इसका बाजार पूंजीकरण 14 अरब डॉलर है। वेदांता रिसोर्सेज पीएलसी समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने बताया कि हमारे सपनों ने मूर्त रूप लेना शुरू किया है। प्राकृतिक संसाधनों पर सरकार का फोकस होने के कारण भविष्य आशाजनक है। इस क्षेत्र की और कंपनियां भारत में पांव जमाएंगी। भारत अपने भरपूर प्राकृतिक संसाधनों के साथ इस क्षेत्र का अगुआ बन सकता है।

टीओआई  (TOI)के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि यह मंच उन उद्यमियों की सहायता करेगा जिनके उद्यम उनके विविध वस्तुओं के व्यवसायों से जुड़े हैं उन्होंने कहा कि वह अपने वेव्साय को अच्छे से जानते हैं और ये साझेदारी इस वेव्साय के लिए फायदेमंद साबित होगी. इसके लिए वह चयनित संस्थाओं में कहीं भी 5 करोड़ से 200 करोड़ रुपये (3 करोड़ डॉलर) के बीच निवेश करेंगे।

Top Stories