Sunday , December 17 2017

वेंकैया नायडू के पास हैं केवल 18 लाख रुपए, लेकिन पत्नी हैं करोड़पति

उपराष्‍ट्रपति चुनाव में सत्‍तारूढ़ एनडीए की तरफ से वेंकैया नायडू ने नामांकन दाखिल कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में तकरीबन सुबह 11.30 बजे नामांकन किया है।

पर्चा भरने के बाद नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का आभार व्‍यक्‍त करने के बाद कहा कि पार्टी ने मां की तरह ख्‍याल रखा। सामान्य परिवार से आने वाले नायडू के पास आज भी खास संपत्ति नहीं है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर मौजूद संपत्ति के ब्योरे पर नजर डालें तो वेंकैया के पास घर, फ्लैट, गाड़ी आदि कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। नकदी के नाम पर उनके पास करीब 18 लाख रुपए हैं।

नायडू ने अपना जीवन बीमा तक नहीं कराया है। दो बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री का पद संभाल चुके वेंकैया नायडू की सारी अचल संपत्ति उनकी पत्नी उषा नायडू के नाम पर है।

वेंकैया नायडू की पत्नी उषा नायडू के नाम 2.56 एकड़ खेती की जमीन है, जिसकी कीमत साढ़े चार लाख रुपए बताई गई है। इसके अलावा चेन्नई में 4000 स्क्वॉयर फीट का कॉमर्शियल प्लाट है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपए बताई गई है। चेन्नई में ही एक और पॉपर्टी है, जिसकी कीमत 3, 5000000 बताई गई है। उषा के पास 520 ग्राम सौना और दो किलो चांदी भी है। इसके अलावा उनके पास करीब एक करोड़ रुपए नकदी भी है।

TOPPOPULARRECENT