VIDEO : अपनी मां को श्रद्धांजलि देने के लिए डांस का परफोर्म

VIDEO : अपनी मां को श्रद्धांजलि देने के लिए डांस का परफोर्म

एक डांसर, जिसकी माँ को क्रिसमस के दिन उसके सामने चाकू मारकर घायल कर दिया गया था, ने एक भावनात्मक वीडियो श्रद्धांजलि जारी की।
43 साल की जेनी रीट ने उत्तरी आयरलैंड के लिस्बर्न में अपने घर पर पिछले साल क्रिसमस के दिन उसकी अपनी बेटी शार्लोट को उसकी जान बचाने के लिए अपनी जान दे दी जिसे चाकु से हमला किया गया था।

चार्लोट, जो कोरियोग्राफर के रूप में काम करती हैं और चाकू के हमले में घायल भी हुई थीं, ने अपनी ‘निस्वार्थ’ माँ को ‘सम्मान’ देने के लिए एक लकड़ी के बक्से के चारों ओर नृत्य किया। 22 साल की मिस रीट ने फेसबुक पर लिखा ‘यह एक नृत्य है जिसे मैंने अपनी खूबसूरत मम्मी जेने रीट की याद में बनाया है। ‘वह हमेशा मेरी चट्टान थी, मेरी सबसे अच्छी दोस्त थी और मेरी जान बचाकर वह मेरे लिए हीरो बन गई। ‘कभी भी मेरी मम्मी को डांस परफॉर्मेंस याद नहीं आती, चाहे मैं कितना भी बड़ा या छोटा क्यों न हो, मैंने सोचा कि उन्हें सम्मान देने का सबसे अच्छा तरीका उनकी याद में डांस समर्पित करना होगा।

डांसर ने कहा ‘मेरी माँ एक नायक, एक सुंदर, निस्वार्थ महिला मर गई और वह अब आकाश में सबसे तेजस्वी परी है। ‘मैं सराहना करती हूं कि क्या लोग इस वीडियो को साझा करेंगे ताकि मेरी मां की कहानी को कभी नहीं भुलाया जा सके। Jayne ने उत्तरी आयरलैंड के क्रेगवॉन एरिया अस्पताल में ब्लूस्टोन इकाई में काम किया, क्योंकि मिस रीट ने अस्पताल में अपने तरह के संदेशों के लिए कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

उसने लिखा: ‘मुझे अपने मम्मी दोस्तों से ब्लूस्टोन में उसके काम के कुछ प्यारे संदेश मिले हैं और यह देखकर मुझे बहुत खुशी हुई है कि मेरी मम्मी ने कितने लोगों को छुआ। वार्डों में से एक उसके लिए एक सुंदर याद संकेत भी है।’यह वास्तव में मेरे दिल को छू गया है इसलिए ब्लूस्टोन के सभी कर्मचारियों को धन्यवाद। ‘हमेशा के लिए मेरी मम्मी जो हमेशा के लिए एक परी बन गई है।’

मिस रिएट ने जैने की मौत से कुछ घंटे पहले अपनी और अपनी मां की तस्वीर ली थी। इस जोड़ी को सोफे पर चित्रित किया गया था और जेने ने अपनी बेटी को बताया कि वह उससे ‘आखिरी बार’ प्यार करती थी। एक भावनात्मक फेसबुक पोस्ट में, मिस रीट ने लिखा: ‘यह आखिरी तस्वीर है, जो मैंने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अपनी खूबसूरत ममी के साथ ली थी, इससे पहले कि हम आखिरी बार सोफे पर बैठे थे।

Top Stories