Wednesday , December 13 2017

VIDEO: अब, क़िबला फाइंडर से Google ऐप के साथ ऐसे ढूंढें क़िबला!

गूगल ने रविवार को क़िबला फाइंडर की एक नई वेब सेवा की घोषणा की, जो उपयोगकर्ताओं को क़िबला की सही दिशा में बढ़त की वास्तविकता का उपयोग करने में मदद करता है।

क़िबला फाइंडर मोबाइल ब्राउज़रों के माध्यम से सुलभ हो सकता है, जब उपयोगकर्ता ऐप को अपने स्थान की पहचान करने के लिए सक्षम बनाता है, तो कोई भी अपने मोबाइल के मॉडल की परवाह किए बिना इस सेवा का उपयोग कर सकता है। एंड्रॉइड डिवाइसेस पर, वेबएप संवर्धित वास्तविकता प्रोद्योगिकी का इस्तेमाल कर फोन कैमरा में इमेजरी में एक स्पष्ट नीली रेखा खींच देता है, जिससे उपयोगकर्ता को किसी तस्वीर या इमेजरी को सहेजने के बिना काबा की तरफ को दिखाया जा सकता हैं। यह सेवा आईओएस उपकरणों पर इसी तरह काम करती है लेकिन इमेजरी के बिना।

Find the Qibla with Google's help

WATCH: Find the Qibla with Google's help http://bit.ly/2r7ihOmMore on #Ramadan – http://bit.ly/2r742sY

Posted by Gulf News on Sunday, June 11, 2017

जब लोग क़िबला को ढूंढते हैं, तो वे अक्सर एक वेबसाइट या एक ऐप की तलाश करते हैं जिससे उन्हें सही दिशा का पता लग सके। लेकिन कभी कभी इसकी सही दिशा नही मिल पाती है और उपयोगकर्ता निराश हो जाते हैं। यही कारण है कि गूगल क़िबला फ़ाइंडर लॉन्च कर रहा है, ताकि उपयोगकर्ताओं को दुनिया में कहीं भी जहां भी हो, उनके लिए इबादत करने की सही दिशा आसानी से मिल सके।”

यह नई सुविधा रमजान के महीनों को मार्क करने में उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए गूगल एप्लिकेशन के अपडेट की एक श्रृंखला का अनुसरण करती है। अपडेट में गूगल मैप्स पर रमजान-विशिष्ट सूचनाएं शामिल हैं, जो कि शीर्ष प्रीमियम एप्लिकेशन और पुस्तकों पर गूगल प्ले स्टोर पर डिस्काउंट पर उपलब्ध है, साथ ही साथ यूट्यूब मोसल्सलत पर महीने की सबसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित रमजान टीवी सीरीज की एक कलेक्शन भी है।

क़िबला फ़ाइंडर और अन्य अपडेट्स के बारे में सभी डिटेल्स गूगल की रमजान हब पर हैं, जो वेबसाइट 2014 में लॉन्च की गई थी, ताकि उपयोगकर्ताओं को रमजान के दौरान उन्हें अलग-अलग तरीकों से नेविगेट करने में सहायता मिल सके।

TOPPOPULARRECENT