VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव का पहला पत्थर मैं रखूंगा- प्रिंस याकूब तुसी

VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव का पहला पत्थर मैं रखूंगा- प्रिंस याकूब तुसी
Click for full image

दिल्ली के शासक बहादुरशाह जफर के वंशज होने का दावा करने वाले प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने एक बार फिर से राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रिंस याकूब ने कहा कि ‘अयोध्या में राम मंदिर बनने पर मैं खुद उसकी नींव का पत्थर रखूंगा।

मुझे अयोध्या में राम मंदिर बनने पर कोई आपत्ति नहीं है।’ बता दें कि प्रिंस याकूब खुद को मुगल वंश का बताते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद पर मालिकाना हक जताते हुए खुद को विवादित स्थल का मुतवल्ली बनाये जाने की मांग भी की थी।

प्रिंस याकूब ने कथित बाबर की वसीयत का हवाला देते हुए कहा कि बाबर ने हुमायुं को कहा था कि अयोध्या में सेनापति मीर बांकी ने गलत हरकत की थी।

इसकी वजह से पूरे मुगल वंश पर कलंक लग गया था। उन्होंने कहा कि हुमायुं को कहा गया था कि यहां हुकूमत करनी है, तो साधु-संतों का एहतराम करो, मंदिरों की हिफाजत करो।

उन्होंने कहा कि मुगलों ने कभी किसी धर्म की भावनाओं का अपमान नहीं किया। प्रिंस तुकी ने कहा कि हमारे पुरखों की गलती और इस मुद्दे पर हुई राजनीति के लिए मैंने हिंदू धर्म के सभी लोगों से माफी भी मांगी है।

आपको बता दें कि प्रिंस याकूब ने पहले भी कहा था कि चूंकि मैं मुगलों का वंशज हूं, लिहाजा मैं बाबरी मस्जिद का मालिक हूं। उन्होंने अपने दावे के समर्थन में अपनी कथित ‘डीएनए रिपोर्ट’ भी दिखाई थी।

हालांकि, डीएनए रिपोर्ट किस आधार पर बनी थी, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। डीएनए का मिलान किसके साथ हुआ है, वह सही है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी।

Top Stories