VIDEO: इजरायल पर बड़े हमले के बाद पुरे फलस्तीन में रेड एलर्ट जारी!

VIDEO: इजरायल पर बड़े हमले के बाद पुरे फलस्तीन में रेड एलर्ट जारी!

फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने ग़ज़्ज़ा पर ज़ायोनी शासन के पाश्विक हमलों के जवाब में अतिग्रहित फ़िलिस्तीन के क्षेत्र अश्कोल पर मीज़ाइल से हमला किया है।

अलमयादीन टीवी चैनल के अनुसार ग़ज़्ज़ा पर हालिया ज़ायोनी हमले के जवाब में फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन के क्षेत्र अश्कोल में नगरपालिका की इमारात पर मीज़ाइल से हमला किया जिसमें इमारात को बहुत नुक़सान पहुंचा है।

अलमयादीन ने बताया कि फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं के इस मीज़ाइल हमले के बाद ग़ज़्ज़ा के आसपास में स्थित अवैध कालोनियों में ख़तरे के सायरन बज गये। ज्ञात रहे कि रविवार की रात दक्षिणी ग़ज़्ज़ा पर अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन के हवाई और ज़मीनी हमलों में कम से कम पांच फ़िलिस्तीनी शहीद और कई अन्य घायल हो गये थे।

अल आलम टीवी चैनल ने भी रिपोर्ट दी है कि ख़ान यूनुस के पूरब में ज़ायोनी सैनिकों और फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं के बीच झड़पों में पांच फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं।

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास ने ग़ज़्ज़ा पर ज़ायोनी सैनिकों के ताज़ा हमलों के बाद एक बयान जारी करके अपने संघर्षकर्ताओं को चौकस रहने के निर्देश दिए हैं।

हमास ने अपने बयान में कहा कि ज़ायोनी सैनिकों के हालिया पाश्विक हमलों में शहीद होने वाले फ़िलिस्तीनियों के ख़ून का बदला लिया जाएगा। जेहादे इस्लामी आंदोलन की अलक़ुद्स ब्रिगेड ने ताज़ा ज़ायोनी हमलों के बाद अपने संघर्षकर्ताओं के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

रिपोर्टों में बताया गया है कि ग़ज़्ज़ा में प्रवेश के सभी रास्तों को अलक़ुद्स ब्रिगेड के जवानों ने अपने कंट्रोल में ले लिया है। कुछ सूत्रों ने रिपोर्ट दी है कि ग़ज़्ज़ा की वायु सीमा में ज़ायोनी युद्धक विमानों की उड़ानें यथावत जारी हैं और पूर्वी ख़ान यूनुस में धमाकों की कई आवाज़ें सुनी गयी हैं।

एक और रिपोर्ट में बताया गया है कि फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की ग़ैर क़ानूनी ज़ायोनी बस्तियों पर कम से कम दस राकेट फ़ायर किए हैं।

Top Stories