Thursday , September 20 2018

VIDEO: इस मलेशियाई रैपर पर लगा इस्लाम का अपमान करने का आरोप!

एक मलेशियाई रैपर को एक वर्ष तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि कथित तौर पर उसने एक विडियो, जिसमें नर्तक कुत्ता मुखौटा पहने हुए है, उसमें इस्लाम का अपमान करते हुए दिखाई देता है।

रैपर वी मेंग ची, जो अपने मंच के नाम ‘नामवी’ से जाना जाता है, ने इस महीने के शुरूआत में पुटारजय में फिल्माया अपने गीत ‘लाइक ए डॉग’ के लिए एक वीडियो जारी किया था।

कुत्तों के मुखौटे पहने हुए कई काले रंग के नर्तकियों को रैपर के चारों ओर सेक्स करते देखा जा सकता है, वहीँ रैपर जो एक सार्वजनिक चौक में ऑफिस चेयर पर बैठा है। कुत्ता, एक जानवर है जो इस्लाम में अशुद्ध माना जाता है।

【Like A Dog 狗一樣!】 黃明志狗年賀歲歌曲Namewee's Dog Year Song 2018

Posted by 政府敢敢换 不换只会更加烂 on Sunday, February 11, 2018

एक गुंबददार इमारत पीछे देखी जा सकती है, जिसमें आरोप लगा है कि उसे एक मस्जिद के सामने फिल्माया गया था।

मलेशिया आमतौर पर इस्लाम के एक उदार रूप का प्रथा करता है, लेकिन हाल के वर्षों में धार्मिक तनाव बढ़ गए हैं, क्योंकि रूढ़िवादी इस्लामी दृष्टिकोणों में वृद्धि के कारण चिंताएं बढ़ रही हैं।

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद फूजी हारून ने कहा है कि धार्मिक भावनाओं को खारिज करने और आक्रामक संचारों को प्रेषित करने के लिए – देश की जातीय अल्पसंख्यक – कलाकार में एक जांच शुरू की गई है।

नामवी, जो विदेश में है, आरोप लगाए जाने और दोषी पाए जाने पर उसे एक साल तक की जेल हो सकती है।

आरोपों के जवाब में एक यूट्यूब वीडियो में, रैपर ने इस्लाम का अपमान करने से इंकार कर दिया और कहा कि पीछे दिखाई देने वाली गुम्बद वाली इमारत प्रधानमंत्री का कार्यालय थी, मस्जिद नहीं थी।

उन्होंने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि इस्लाम का अपमान करने वाली रिपोर्ट सही नहीं हैं।’ ‘हमने इबादत के किसी भी जगह पर संगीत वीडियो को फिल्माया नहीं था. यह एक खुले क्षेत्र में किया गया था।’

मुस्लिम समूहों की शिकायतों और वीडियो पर उप प्रधानमंत्री की सार्वजनिक आलोचना के बाद जांच शुरू हुई, जिसमें 10 फरवरी को रिलीज़ होने के बाद यूट्यूब पर 700,000 से अधिक व्यूज आ गए हैं।

TOPPOPULARRECENT