VIDEO: ईरान कप जीतने के बाद इनामी राशि को फैज़ फज़ल ने पुलवामा शहीदों के परिवारजनों के नाम किया

VIDEO: ईरान कप जीतने के बाद इनामी राशि को फैज़ फज़ल ने पुलवामा शहीदों के परिवारजनों के नाम किया

लगातार दूसरी बार ईरानी कप खिताब जीतने वाली विदर्भ टीम के कप्तान फैज फजल ने विदर्भ क्रिकेट संघ की से इस खिताबी जीत की पुरस्कार राशि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है।

रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम किया है।

फजल ने मैच के बाद कहा, “हमने जीत से मिलने वाली 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है। यह हमारी तरफ से उन्हें एक छोटी से भेंट हैं।” कप्तान ने पुरस्कार राशि शहीदों के परिवारों को समर्पित करने के बाद अपने खिलाड़ियों की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, “पूरी टीम ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को अच्छे से प्रदर्शित किया है। वसीम जाफर और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में लड़कों ने जिस तरह का खेल दिखायाा, वह काबिल ए तारीफ है।”

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, फजल ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा, “मैं टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने शतक लगाए जो शानदार रहा। यहां तक पहुंचने के लिए स्पोर्टिफ स्टाफ ने भी शानदार काम किया।”

मैच में पहली पारी में 102 रन बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय कारनेवार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अक्षय ने कहा, “काफी अच्छा लग रहा है कि हम लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी और ईरानी कप जीतने में कामयाब रहे हैं। ईरानी कप में एक मजबूत टीम के खिलाफ पहला शतक लगाना मेरे लिए बेहद खास रहा।”

यह पूछे जाने पर कि आप ऐसे गेंदबाज हैं जो दोनों हाथों से गेंद डालते हैं तो यह कप किस हाथ में पकड़ेंगे-दांए हाथ में या बाएं हाथ में-, इस पर कारनेवार ने हंसते हुए कहा, ”मैं इस कप को दोनों हाथों से पकड़ूंगा।”

Top Stories