VIDEO: एक खुशहाल विवाहित जीवन के रहस्यों को यहाँ जानिये!

VIDEO: एक खुशहाल विवाहित जीवन के रहस्यों को यहाँ जानिये!

हैदराबाद: व्हाट्सएप बहुत उपयोगी वीडियो के साथ लोडेड है, लोगों को यह अच्छी बात है कि वे सभी अच्छे कामों को फैलाने के लिए और अपने दैनिक जीवन में होने वाले बुरे लोगों को फैलाने के लिए इस मंच को खोजते हैं।

एक मुस्लिम युगल के इस वीडियो ने जो पिछले 10 साल से शादी के बंधन में बंधे हैं, एक दशक से अपनी शादी के रहस्य को शेयर किया है।

कुरान का कहना है: “और उनके चिन्हों में से यह है कि उसने अपने बीच में से तुम्हारे साथियों को बनाया है कि आप उनके साथ शांति बनाए रख सकते हैं, और उसने तुम्हारे हृदय के बीच प्रेम और दया रखी है। निश्चय ही उन लोगों के लिए संकेत हैं जो प्रतिबिंबित करते हैं”(30:21).

जब एक औरत और एक आदमी की शादी होती है, तो यह साहस, प्यार और शांति का यह चित्र उनका लक्ष्य है। इसे हासिल करना, हालांकि, सरल या आसान नहीं है, और हम में से कई नहीं करते हैं।

वीडियो “क्या चीज़ है जो हमारे संबंधों को मजबूत बनाए रखते हैं” से शुरू होता है। इसके बाद आदमी पीछे कहता है:

“हम 10 साल से शादीशुदा हैं ..10 साल…10 साल…और बहुत से लोग हमसे पूछते हैं कि हम इसे कैसे काम करते हैं?

एक साथ इबादत करो:

हमने एक उद्धरण पर हमारे रिश्ते पर आधारित लिखा है, “जब प्यार अल्लाह की खातिर होता है, यह कभी मरता नहीं।” और साथ में इबादत करने में सक्षम होने पर हमें यह याद दिलाता है, हर दिन और यदि कोई भी चीज चाहे तो हम एक दूसरे के बारे में कैसे महसूस करते हैं, हमारे रोज़मर्रा के जीवन में हम जो कुछ भी करते हैं, हम हर दिन एक साथ कई बार आते हैं ताकि हम अपने आप को आशीर्वाद और प्यार को याद दिलाने के लिए एक दूसरे के लिए मिलें।

साथ में खाएं:

मैंने एक बुजुर्ग अरब दंपति की यह खूबसूरत कहानी सुनाई, जहां उनमें से एक सिर्फ तभी खा सकता था जब दूसरा साथ होता था। यह सुंदर था, उन्होंने कहा कि यह उन्हें एक साथ करीब लाया। पति पत्नी के लिए मांस के टुकड़े को काट लेंगे और पत्नी को पता होगा कि पति भोजन पर दही की सही मात्रा जानती है। उन्होंने कहा कि यह उन्हें एक साथ करीब लाया है और सलमा (उनकी पत्नी) और मैं, उसने ऐसा किया है। यह उस समय एक बिंदु है जहां हम भोजन करने के लिए एक साथ आते हैं और जो कुछ भी चल रहा है उसके बारे में भूल जाते हैं।

बहस करने के लिए डरो मत!

असहमति और तर्क प्रत्येक संबंध में होते हैं लेकिन यह कैसे हम उन तर्कों को संभालते हैं जो रिश्ते को परिभाषित करता है! जब हमने पहली बार शादी कर ली थी! हम कुछ समय बिताते, जब हम किसी चीज़ पर असहमत थे। बस एक दूसरे की अनदेखी करते हुए लेकिन अंत में, जब हम वास्तव में बैठ गए और बात की। हम हँसना शुरू करते हैं और सोचते हैं कि बेवकूफ़ हम दोनों एक दूसरे को अनदेखा कर रहे थे। यह एक सौदा का बड़ा नहीं था तो कभी भी समस्याओं की उपेक्षा न करें या उन तर्कों को नज़रअंदाज़ करें जिनकी आपको ज़रूरत है, क्योंकि जब आप उन्हें अनदेखा करते हैं, तो वे बड़े होते हैं! और अगर उन तर्कों या आपके बीच की समस्याओं को रखते हुए कुछ भी समय लगता है, तो आप बस कुछ समय निकाल रहे हैं कि आप जीवन का मजा ले रहे हैं और चीजों के बारे में हँस रहे हैं।

Top Stories