Friday , September 21 2018

VIDEO: एथिरम – बिटकॉइन के लिए एक प्रतियोगी!

हैदराबाद: एथिरम एक अवरोधक आधारित क्रिप्टोकरेंसी है। यह 2015 में लॉन्च किया गया था और यह सबसे ज्यादा खुले समापन विकेन्द्रित सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म है। इसमें स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स – एथिरम वर्चुअल मशीन (ईवीएम) – और पीयर-टू-पीयर कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए ईथर नाम की मुद्रा का उपयोग करता है।

एथिरम के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स अनुबंध वार्ता और सुविधा के लिए ब्लॉकचैन स्टोर में उपयोग करते हैं। ये अनुबंध ब्लॉकचैन को सत्यापित और उन्हें लागू करने के लिए एक विकेन्द्रीकृत तरीके प्रदान करते हैं, जिससे धोखाधड़ी या सेंसरशिप के लिए मुश्किल हो जाता है। इसका उद्देश्य पारंपरिक अनुबंधों की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान करना और संबंधित लागतों को कम करना है।

एथिरम केंद्रीकृत पूल खनन अपने भूत प्रोटोकॉल पुरस्कृत बासी ब्लॉकों के माध्यम से हतोत्साहित करता है। ब्लॉक प्रसार के मामले में पूल में होने का कोई फायदा नहीं है। एथिरम एक मेमोरी हार्ड हैशिंग एल्गोरिथ्म का उपयोग करता है जो एएसआईसीएस के उपयोग के खिलाफ कम करती है और विकेन्द्रीकृत खनन को प्रोत्साहित करती है।

उद्देश्य के संदर्भ में, बिटकॉइन को नियमित धन के विकल्प के रूप में बनाया गया था और वह भुगतान लेन-देन का एक माध्यम है और मूल्य का संग्रह है। जबकि, एथिरम को अपने स्वयं के मुद्रा वाहन के माध्यम से पीयर-टू-पीयर अनुबंधों और अनुप्रयोगों को सुविधाजनक बनाने के लिए एक मंच के रूप में विकसित किया गया था।

TOPPOPULARRECENT