Wednesday , September 26 2018

VIDEO : ऑस्कर में दुनिया की पहली हाथ से पेंट की गई फिल्म

ऑस्कर के लिए, “लविंग विन्सेन्ट” दुनिया की पहली एनिमेटेड फीचर फिल्म है जो हाथ से पेंटे किया हुआ है 65,000 फ्रेम में विन्सेंट वैन गाग की विशिष्ट शैली में. फिल्म $ 5.5 मिलियन के बजट पर नमार्ण की गई है जो डिज्नी की “कोको” से 30 गुना कम है, जो फिल्म के चार ऑस्कर प्रतिद्वंद्वियों में से एक है। निर्देशक डोरोटा कोबीला के लिए, “लविंग विन्सेन्ट” सिनेमा को पेंटिंग के सहारे फिल्म बनाने में सात साल का समय लगा है।

“कोबेला ने लॉस एंजिल्स में रविवार के ऑस्कर समारोह से पहले एएफपी को बताया,” वान गाग की शैली इस परियोजना के लिए एकदम सही थी, उनके चित्रों ने अपने जीवन के सभी विवरण, उनकी दिन-प्रतिदिन की आदतों, उनके घर, उनके कमरे, अपने दोस्तों को दिखाया “। कोबीला और सह-निर्देशक ह्यूग वेल्चमन के पास पहले से ही एक ऑस्कर है; उनके ब्रेक प्रोडक्शंस फिल्म कंपनी ने 2008 में एनिमेटेड लघु “पीटर एंड द वुल्फ” के लिए एक अकादमी पुरस्कार जीता था, जो सर्गेई प्रॉकोफिव द्वारा कहानी और संगीत पर आधारित था।

प्री-प्रोडक्शन के पाँच वर्षों के बाद, दुनिया भर से 125 कलाकारों के लिए कोबीला की सतर्क आंखों के तहत इसे और दो साल लग गए। इस फिल्म में वान गॉग की सबसे प्रसिद्ध पेंटिंग जैसे “द स्टोरी नाइट” का प्रतिनिधित्व शामिल है. वान गाग, जो उनके बोल्ड रंगों और मोटे, जीवंत पेंटिंग शैली के लिए जाना जाता है, उन्हें 19वीं शताब्दी के सबसे क्रांतिकारी चित्रकारों में से एक माना जाता है।

93 मिनट की लंबी फिल्म को चित्रकारी करना एक श्रमसाध्य कार्य था। परियोजना में सात साल बिताए कोबीला ने कहा, “काम की गति बहुत धीमी थी” प्रत्येक कलाकार ने प्रति दिन छह चित्रों का औसत पूरा किया, जो साधारण दृश्यों के लिए फिल्म का आधा सेकंड था। लेकिन कोबीला के अनुसार, हाथ से पेंट किए गए फ़्रेम की गुणवत्ता डिजिटल एनीमेशन से बढ़कर है, जो उन्हें अतिरिक्त प्रयास के लायक बना देती है। “एनीमेशन में अक्सर, हमारे पास समस्या है कि चेहरे का भाव सीमित हैं लेकिन तेल चित्रकला में, हम चित्र को ठीक से चित्रित करते हुए भी अधिक अभिव्यक्ति दिखा सकते हैं।”

 

TOPPOPULARRECENT