VIDEO : कनाडाई इमाम ने कहा, ‘मेरी क्रिसमस’ कि बधाई देना हत्या से भी बदतर अपराध, Twitter में बौखलाहट

VIDEO : कनाडाई इमाम ने कहा, ‘मेरी क्रिसमस’ कि बधाई देना हत्या से भी बदतर अपराध, Twitter में बौखलाहट

कोलंबिया : ब्रिटिश कोलंबिया के कनाडाई प्रांत में विक्टोरिया के मुस्लिम युवाओं के लिए इमाम यूनुस कथराडा के उपदेश का एक वीडियो मध्य पूर्व मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा प्रदान किया गया था और दुनिया भर में क्रिसमस के उत्सव के आगे आया था। ब्रिटिश कोलंबिया के कनाडाई प्रांत के शेख यूनुस कथराडा के अनुसार जो मुसलमान क्रिसमस की छुट्टी पर ईसाइयों को बधाई देते हैं, वे अपराध कर रहे हैं जो हत्या से भी बदतर हैं।


विक्टोरिया के मुस्लिम युवावस्था में अपने उपदेश के दौरान, जो दुनिया भर में क्रिसमस के समारोहों से पहले आया था, कथराडा ने मुस्लिमों की इस धारणा पर खेद व्यक्त किया कि उन्होंने “झूठी छुट्टी” के रूप में वर्णित किया, उनका दावा है कि उन्हें ईसाई विश्वासों से “नाराज होना चाहिए”।

कनाडाई इमाम ने कहा “ऐसे लोग हैं जो इसाइयों को ‘मेरी क्रिसमस’ कहेंगे। आप उन्हें क्या बधाई दे रहे हैं? अपने गॉड के जन्म पर बधाई दी? क्या यह मुस्लिम के लिए स्वीकार्य है? क्या आप अब उनके विश्वासों का अनुमोदन कर रहे हैं? लेकिन ‘मेरी क्रिसमस’ कहकर आप अनुमोदन कर रहे हैं?” ।


कथराडा यह तर्क देकर आगे बढ़ गए कि अगर कोई व्यक्ति व्यभिचार, झूठ या हत्या जैसे बड़े पाप करता है, “वे अपने झूठे त्योहारों पर गैर-मुस्लिमों को बधाई और शुभकामनाएं देने के पाप के मुकाबले कुछ भी नहीं हैं”। उसी समय, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वे मुसलमानों से गैर-मुस्लिमों पर नकेल कसने का आह्वान नहीं करते हैं जहां तक ​​कि उनके क्रिसमस-संबंधी टिप्पणियों का संबंध है।


कनाडाई इमाम कथराडा ने निष्कर्ष निकाला कि “मैं यह नहीं कह रहा हूं, और मैंने कभी ऐसा नहीं कहा कि बाहर जाओ और उन्हें मार डालो, और उनके साथ ऐसा करो […] क्योंकि अल्लाह हमसे कहता है कि दुश्मनी की अनुमति न दें जो आपके और आपके बीच मौजूद लोगों को पैदा कर सकता है उनके प्रति अन्याय न करें। “।


अधिकांश ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कथराडा की टिप्पणियों पर आश्चर्य व्यक्त किया, कुछ ने उन्हें “पूरी तरह से हास्यास्पद” और “भयानक” बताया। एक नेटिजन ने कथराडा को “पागल” कहा।

Top Stories