VIDEO: कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी दावेदारी छोड़ देना चाहिए, उसे आजाद मुल्क बनने दिया जाए- शाहिद अफरीदी

VIDEO: कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी दावेदारी छोड़ देना चाहिए, उसे आजाद मुल्क बनने दिया जाए- शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर शाहिद अफरीदी का बहुत ही सनसनीखेज बयान आया है। विवादित बयानों के लिए मशहूर शाहिद अफरीदी ने अब कश्मीर पर ऐसा बयान दिया है, जो पाकिस्तानियों को नागवार गुजर सकता है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर पर अपनी दावेदारी छोड़ देनी चाहिए। इसकी बजाय उसे अपने चार राज्यों पर ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तान में क्रिकेटर हमेशा से स्टार रहे हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने अपने पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री को कश्मीर पर अहम सलाह दी है। उन्होंने लंदन में प्रेस मीट में कहा- ‘पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है। वह तो अपने चार राज्य ही नहीं संभाल पा रहा है। इसलिए कश्मीर को आजाद मुल्क बनने दो।

बता दें कि इससे पहले भी शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था, ‘कश्मीर में लोग बेवजह मारे जा रहे हैं और वहां उनकी आवाज दबाई जा रही है। सोशल मीडिया पर इस कश्मीर और भारत के खिलाफ ट्वीट करने के बाद शाहिद अफरीदी को जमकर ट्रोल किया गया, जिसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए एक और ट्वीट किया था।

बता दें कि इससे पहले शाहिद अफरीदी ने कहा था कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 प्रतियोगिता में खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए।

अफरीदी ने इस बात की पर जोर दिया कि पीएसएल में विदेशी खिलाड़ियों को ज्यादा बुलाने से द्विपक्षीय सीरीज के पाकिस्तान में आयोजन को बढ़ावा मिलेगा।

Top Stories