Friday , September 21 2018

VIDEO: जमकर वायरल हो रहा है बांग्लादेश के क्रिकेटर नज़मुल इसलाम का नागिन डांस

पहले पहल क्रिकेट खिलाडिय़ों में अलग-अलग टोटके करने का चलन बहुत था। जैसै कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ जो अपनी जेब में लाल रुमाल रखते थे। उसके दिन सचिन तेंदुलकर जोकि बैटिंग पर जाने से पहले हमेशा लेफ्ट पैड पहले बांधते थे।

अब एक नया तरीका का चलन क्रिकेट जगत में चल रहा है, जिसकी चारों ओर खूब चर्चा हो रही है। वो तरीका है- सेलिब्रेशन करते वक्त विभिन्न मूवमैंट बनाने का। उदाहरण क्रिस गेल की ही ले लीजिए।

वैस्टइंडीज ने जब टी-20 विश्व कप जीता था तो पूरी टीम ने मैदान में गगनम स्टाइम वाला डांस किया था। इन सबमें सबसे आगे थे क्रिस गेल। गेल ने यह सिलसिला आगे भी जारी रखा। आईपीएल में उन्होंने जब भी धमाकेदार पारियां खेलीं यह स्टाइल करना नहीं भूले।

लेकिन अब एक और प्लेयर का स्टाइल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। वो प्लेयर हैं नजमुल इस्लाम। बांगलादेश के ऑलराउंडर नजमुल विकेट लेने का नागिन डांस करके मनाते हैं। बीते दिनों श्रीलंका के खिलाफ खेेले गए पहला टी-20 से नजमुल ने अपना डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने 25 रन देकर दो विकेट झटके। लेकिन विकेट की बजाय उनका नागिन डांस इस दौरान चर्चा में रहा।

नजमुल ने सबसे पहले बांगलादेश प्रीमियर लीग के दौरान यह स्टाइल दिखाया था। उनसे जब इस स्टाइल को करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह स्टाइल एक मजाक के कारण प्रवान चढ़ा था। दरअसल बीपीएल में राजशाही किंग्स की तरफ से खेलते वक्त एक दिन मैंने यूं ही मजाक में यह स्टाइल अपनाया।

मुझे ऐसे करते देख हमारे कप्तान डैरेन सैमी डर गए। उसके बाद यह स्टाइल मैं लगातार करने लगा। अब सोशल साइट्स पर भी उनके स्टाइल को लोग अपना रहे हैं। यह अच्छी बात है।

TOPPOPULARRECENT