VIDEO: जानिये आखिर क्यों सारा दिन बैठकर काम करना है बेहद खतरनाक!

VIDEO: जानिये आखिर क्यों सारा दिन बैठकर काम करना है बेहद खतरनाक!
Click for full image

यदि आप एक डेस्क नौकरी करते हैं, तो आप कार्यालय छोड़ने के बाद हर दिन एक वॉक के लिए जा सकते हैं। यह अभ्यास एक कुर्सी पर बैठे आठ घंटे के नकारात्मक प्रभाव को रद्द कर देता है, है ना?

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन की एक नई सलाहकार के मुताबिक, यह बिलकुल गलत है।

लंबे कागज में, कार्डियोलॉजी विशेषज्ञों की एक टीम ने सिटींग और स्वास्थ्य के बीच के लिंक के मौजूदा साक्ष्य की समीक्षा की। उनके निष्कर्ष, पत्रिका परिसंचरण में इस सप्ताह प्रकाशित में, कहते हैं कि हर दिन घंटों तक बैठने के खतरनाक स्वास्थ्य प्रभावों से निपटने के लिए शारीरिक गतिविधि का कोई भी हिस्सा पर्याप्त नहीं है।

औसत अमेरिकी प्रतिदिन छह से आठ घंटे तक बैठता है, अहा की रिपोर्ट के मुताबिक अध्ययनों ने मधुमेह, हृदय रोग और यहां तक कि कैंसर के बढ़ते जोखिम के साथ लंबे समय तक बैठने का जुड़ाव किया है। उदासीन दिन भी चिंता बढ़ाने के लिए दिखाया गया है।

लेकिन यह प्रयास पर्याप्त नहीं है, नई सलाहकार कहते हैं, पहले की रिपोर्टों की पुष्टि करते हुए कि हमारे सभी बैठने का इलाज अधिक व्यायाम नहीं कर रहा है। यह कम बैठना है।

दूसरे शब्दों में, बैठने से आप तेजी से मर सकते हैं और विशेषज्ञों का कहना है कि उनके पास कुर्सी आलू के लिए सही समय सीमा की सिफारिश करने के लिए पर्याप्त डेटा नहीं है, तो अपने मंत्र को अपनाने के लिए बुद्धिमान होना चाहिए “कम बैठो, आगे बढ़ें।”

 

Top Stories