VIDEO: टी-20 में सबसे अच्छा गेंदबाजी कर शाहीन अफरीदी ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, अब नहीं है कोई आसपास

VIDEO: टी-20 में सबसे अच्छा गेंदबाजी कर शाहीन अफरीदी ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, अब नहीं है कोई आसपास

पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) में लाहौर कलंदर्स और मुल्‍तान सुल्‍तान के बीच हुआ मुकाबला काफी रोचक रहा। इस मैच में लाहौर की तरफ से खेलते हुए 17 साल के युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जमकर कहर बरपाया।
https://youtu.be/PTB_6rhIqug
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अपने करियर का पहला टी-20 मैच खेल रहे थे और इसी में उन्‍होंने ऐसा प्रदर्शन कर दिखाया जो रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया।
https://youtu.be/6DqiIOl2Zxw
शाहीन ने इस पारी में 3.4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। इसी के साथ उन्‍होंने 9 साल पहले अनिल कुंबले का बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2009 में कुंबले ने आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, मगर शाहीन अब कुंबले से आगे निकल गए।

टी-20 क्रिकेट में मोस्‍ट इकोनॉमिकल स्‍पेल की बात करें तो सबसे पहला नाम श्रीलंक के रंगना हेराथ का आता है। हेराथ ने 2014 में न्‍यूजीलैंड के विरुद्ध 3 रन देकर 5 विकेट झटके थे।

इस लिस्‍ट में दूसरा नाम अफगानिस्‍तान के राशिद खान का है उन्‍होंने 2017 में आयरलैंड के खिलाफ 3 रन देकर 5 विकेट लिए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के सोहेल तनवीर का नाम है। जिन्‍होंने त्रिडेंट के खिलाफ 3 रन पर 5 विकेट चटकाए थे। चौथा नाम आता है 17 साल के शाहीन अफरीदी का।

Top Stories