Tuesday , September 25 2018

VIDEO – तारीख बताती है हमें आपस के तोड़ ने हमें कमज़ोर किया : मौलाना तारिक जमील

मौलाना तारिक जमील जो पाकिस्तानी इस्लामी स्कॉलर हैं और इनके मज़हबी बयान काफी अच्छे भी होते हैं। उन्होंने पूरी दुनिया के मुसलमानों से दरख्वास्त की है कि मिल्लत के इस्लाम अमन चैन से रहें इसी का नाम दीन ए इस्लाम है। उन्होंने कहा तारीख गवाह है कि हमारे आपस के रोड ने ही हमें कमज़ोर किया है। मिशाल के तौर पर उन्होंने बगदाद के सिया सुन्नी के झगड़े को बताया जब बगदाद में सिया सुन्नी के झगड़े ओरोज़ पर था तब सुन्नियों ने सिया लोगों का कत्ल आम किया उनके घर उजाड़े और लूट खसोट किये। और तब सिया ने सुन्नियों से बदला लेने के लिए अब्बासी खलीफा के दौर में उसके वजीर ने हल्कू खान को दावत दी बगदाद में चढ़ाई कर के लिए और तब हल्कू खान ने किसी को नहीं छोड़ा सिया सुन्नी दोनों को कत्ल आम किया और लूर खसोट किया।

बरहाल उन्होंने साफ तौर से कहा मसलक कोई भी हो आपस में इत्तिहाद क़ायम रखें और उनके लिए दुआ करें। हमारे नबियों ने भी तो यही किये थे। हमारे नबी पर कूड़ा भी फेंका गया फिर भी उस बुढ़िया का हाल चाल लेते रहते थे।

हमारे नबी कोसों दूर यहूदी लड़के क्व बीमारी का हाल जानने के लिए सफर किये। उनका कहने का एक ही मतलब है कि आपसी भाई चारा बनाये रखें। और नबियों वाला सुलूक करें।

TOPPOPULARRECENT