VIDEO: ताहिरा रहमान बन गईं हैं हिजाब पहनने वाली पहली फुल टाइम टीवी रिपोर्टर!

VIDEO: ताहिरा रहमान बन गईं हैं हिजाब पहनने वाली पहली फुल टाइम टीवी रिपोर्टर!

अमरीका में पहली बार, पश्चिमी इलिनोइस स्टेशन के काम पर रखने के अनुसार, एक मुस्लिम महिला, जो हिजाब पहनती है, को मुख्यधारा के टीवी न्यूज़ स्टेशन पर फुल टाइम रिपोर्ट करने के लिए काम पर रखा गया है।

ताहिरा रहमान अमेरिकी टीवी में पहली हिजाबी रिपोर्टर है।

उन्होंने कहा, “मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जो मेरे जैसा दिख रहा था जो टीवी पर था, इसलिए मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह एक संभावना है। मैंने सोचा, किसी दिन कोई मुझे उस काम को ध्यान में रख रहा है जो मैं सोच रही हूं, और मुझे मौका मिला।”

रहमान अब इलिनोइस के क्वाड सिटी में लोकल 4 न्यूज़ में एक फुल टाइम रिपोर्टर हैं। वह पर्दे के पीछे प्रोडक्शन के वर्षों के बाद इस नौकरी पर उतर गई, क्योंकि वह कहती है कि उनको टीवी का काम नहीं मिल रहा था। शिकागो में सीबीएस इवनिंग न्यूज़ ब्यूरो के साथ काम करने के बाद से उन्हें बताया गया है कि अगर वह अपने हिजाब को दूर करने से इनकार करती हैं तो उनका कैरियर मार्ग मुश्किल होगा।

उन्होंने फरवरी 2018 में अपनी टीवी पर शुरुआत की, और उनके माता-पिता उन्हें देखने के लिए शिकागो से आए। लोकल 4 न्यूज़ मीडिया ग्रुप में मुस्लिम अमेरिकन महिला के पास पहुंच गए, जिन्होंने पुष्टि की कि हिजाब पहनने के लिए यू.एस. में मुख्यधारा के एक न्यूज़ स्टेशन पर रहमान पहली फुल टाइम रिपोर्टर हैं।

रहमान के संरक्षक और रेडियो पत्रकार मरीयाम सोब ने कहा कि वह कई वर्षों तक टीवी समाचार में आने की कोशिश कर रही हैं लेकिन कर्मचारियों ने उनके सिर के स्काफ़ को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन वह कहती हैं कि रहमान उन हिजाबी महिलाओं की सीमाएं तोड़ रहीं हैं जो अपने सपनों का पीछा करना चाहती हैं।

Top Stories