VIDEO: दुनिया में धूम मचाने आ गया यह फोन, यह है किमत!

VIDEO: दुनिया में धूम मचाने आ गया यह फोन, यह है किमत!
Click for full image

भारत में नया वनप्लस 6टी लॉन्च कर दिया गया है। नया हैंडसेट इसी साल मई में आए वनप्लस 6 का अपग्रेडेड वेरियंट है। नए OnePlus 6T में पिछले वनप्लस 6 की तुलना में कुछ अपग्रेड किए गए हैं। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, बड़ी बैटरी है।

OnePlus ने नए फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। वनप्लस ने किफायती दाम में एक पर्फेक्ट प्रीमियम स्मार्टफोन देने की कोशिश की है। बता दें कि कंपनी ने सबसे पहले 29 अक्टूबर को न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में वनप्लस 6टी से पर्दा उठाया गया था।

बात करें कीमत की तो वनप्लस 6टी के 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये, 8 जीबी रैम/256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 41,999 रुपये व 8 जीबी रैम/256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 45,999 रुपये है। फोन मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक कलर में मिलेगा।

पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि स्मार्टफोन भारत में ऐमजॉन इंडिया एक्सक्लूसिव होगा। फोन की बिक्री 2 नवंबर से शुरू होगी। हालांकि, ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए 1 नवंबर से ही फोन बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

वनप्लस लॉन्च ऑफर के तहत फोन की खरीद पर कई ऑफर्स भी दे रही है। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो ऐमजॉन से फोन को आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड व सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ खरीदने पर 2,000 रुपये की छूट मिलेगी। वनप्लस ने रिलायंस जियो के साथ भी साझेदारी की है।

नए स्मार्टफोन OnePlus 6T के साथ कंपनी ‘Jio-Oneplus 6T अनलॉक द स्पीड ऑफर’ लेकर आई है। इसमें यूजर्स को 299 रुपये का फ्रर्स्ट प्रीपेड रिचार्ज कराने पर 5,400 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक दिया जाएगा।

माई जियो ऐप में यह कैशबैक वाउचर्स के रूप में उपलब्ध होगा, जिसमें 150 रुपये के 36 वाउचर शामिल होंगे। कस्टमर्स इन वाउचर्स को 299 रुपये के रिचार्ज पर रिडीम करा सकेंगे, जिससे रिचार्ज की प्रभावी कीमत केवल 149 रुपये रह जाएगी।

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉल, SMS के साथ 28 दिन तक रोजाना 3GB 4G डेटा दिया जाएगा। यह ऑफर OnePlus 6T खरीदने वाले जियो के सभी मौजूदा और नए सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कस्टमर्स www.jio.com, रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, माईजियो स्टोर्स, जियो रिटेलर्स और मायजियो ऐप पर 299 रुपये के पहले प्रीपेड रिचार्ज के साथ ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

फोन में आगे की तरफ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले डिज़ाइन दी गई है। फोन में 6.41 इंच फुल एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है।

वनप्लस 6टी में डिवाइस की ऊपरी स्क्रीन पर कुछ शॉर्टकट भी मौज़ूद हैं। वनप्लस ने इस बार अपने फ्लैगशिप हैंडेसट के बेस वेरियंट की स्टोरेज 64 जीबी से बढ़ाकर 128 कर दी है।

वनप्लस 6टी में 6 जीबी रैम/8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज व 256 जीबी स्टोरेज विकल्प में मिलेगा। नया वनप्लस 6टी लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई बेस्ड ऑक्सीजन ओएस पर चलता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 लेटेस्ट प्रोसेसर भी मौज़ूद है और ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 630 जीपीयू है।

वनप्लस 6टी में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। यानी स्क्रीन का निचला आधा हिस्से पर टच करके फोन को अनलॉक किया जा सकता है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला यह सबसे किफायती स्मार्टफोन्स में से एक है। फोन ड्यूल सिम सपॉर्ट के साथ आता है।

Top Stories