VIDEO: नांदेड़ महानगर पालिका की चुनाव में मोहब्बतें जीत गयीं- इमरान प्रतापगढ़ी

VIDEO: नांदेड़ महानगर पालिका की चुनाव में मोहब्बतें जीत गयीं- इमरान प्रतापगढ़ी
Click for full image

अब्दुल हमीद अंसारी। महाराष्ट्र की नांदनांदेड महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है।खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने 81 सीटों में 72 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। बीजेपी की बड़ी हार के बाद जिसे विजय रथ कहतें हैं वो कहीं थम गई है।

इस जीत की बड़ी बात यह रही कि कांग्रेस के सारे मुस्लिम उम्मीदवार जीत गयी। इस चुनाव में कांग्रेस ने अपने 24 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

बात सिर्फ 24 उम्मीदवारों की नहीं है। बात है कि ओवैसी की पार्टी जो 2012 में 11 सीटें जीतकर सबको चौंका दिया था, आज उसकी खाता तक नहीं खुल पाई। सवाल यह है कि आखिर ऐसा हुआ कैसे?

इस चुनाव में बीजेपी शिवसेना और ओवैसी ने पुरी ताकत लगा दी थी लेकिन कांग्रेस ने इस चुनाव में एक शायर को प्रचार में उतारा था। जी हां, मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने इस चुनाव में कांग्रेस के लिए खूब प्रचार किये। मालूम हो कि उनके चाहने वालों की पुरे देश में कमी नहीं हैं। इमरान प्रतापगढ़ी ने इस चुनाव में सिर्फ अपनी मकबुलीयत से लोगों तक पहुंच बनाई बल्कि हिन्दू मुस्लिम एकता कि बात करके लोगों का जीता।

इमरान प्रतापगढ़ी ने चुनाव परिणाम आने के बाद अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि:
“गालियॉं हार गईं……..मुहब्बतें जीत गईं

नांदेड की “ग़य्यूर” अवाम का शुक्रिया

81 सीटों में 72 सीटें जीतने पर कॉंग्रेस पार्टी को बधाई, सुबह से दुआओं, मुहब्बतों, और मुबारकबाद से इनबॉक्स भरा पडा है !
इंशाअल्लाहज जल्दी ही नांदेड आऊँगा !

कॉंग्रेस के 24 मुस्लिम उम्मीदवारों में चौबीसों का जीत जाना एक इतिहास है………शुक्रिया नांदेड मेरे आने का भरम रखने के लिये”

जहां इमरान प्रतापगढ़ी अपने भाषण में हिन्दू मुस्लिम एकता की बातें की, बुनियादी मुद्दे की बात की, वहीं और पार्टीयों ने लोगों को बुनियादी मुद्दों से दूर रखने की कोशिश की। इस परिणाम के बाद इमरान प्रतापगढ़ी के प्रचार को एक कामयाब प्रचार के तरह देखा जा रहा है।

मालूम हो कि इस चुनाव में इमरान प्रतापगढ़ी द्वारा कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रचार किये जाने पर लोगों के निशाने पर आ गए थे। हैरत की बात तब देखी गई जब उनके समुदायों के लोग उन्हें अभद्र भाषा के जरिए संबंधित करने लगें।

इस परिणाम के बाद वैसे लोगों के लिए जवाब मानते हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने लिखा कि नांदेड़ में मोहब्बतें जीत गयीं और गालियाँ हार गयीं।

Top Stories