Wednesday , November 22 2017
Home / Sports / VIDEO: पाकिस्तान के ‘उस्मान खान’ ने 21 गेंदों में पांच विकेट लेकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाया, रचा इतिहास

VIDEO: पाकिस्तान के ‘उस्मान खान’ ने 21 गेंदों में पांच विकेट लेकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाया, रचा इतिहास

पाकिस्तान में एक और तेज गेंदबाज पैदा हो गया है। 23 साल के उस्मान खान ने इतिहास रच दिया है। 21 गेंदों में पांच विकेट लेकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। उस्मान खान ने यह कारनाम श्रीलंका के विरुद्ध पांचवें वनडे में खेलते हुए किया है।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम फास्ट बॉलर के लिए जानी जाती रही है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम पटरी से उतर गई थी, लेकिन फास्ट बॉलरो के सहारे फिर से पटरी पर आने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका पांचवें वनडे मैच में 23 साल के इस युवा खिलाड़ी ने अपने करियर का दूसरा वनडे मैच खेल रहे उस्मान खान शिनवरी ने केवल 21 गेंदों में 5 विकेट लेकर 2001 से बाद वनडे क्रिकेट का तीसरा सबसे तेज पांच विकेट हॉल अपने नाम किया।

गौरतलब है कि उन्होंने पहले चार विकेट केवल 7 गेंदों में लिए। उस्मान से पहले श्रीलंका के चामिंडा वास ने बांग्लादेश के खिलाफ 2003 में केवल 16 गेंदों में पांच विकेट चटकाए थे।

इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं नीदरलैंड्स के टिम वान डेर गुग्नेन जिन्होंने कनाडा टीम के खिलाफ वनडे में 20 गेंदों में 5 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल डाला था।

उस्मान का ये सात ओवर का स्पेल नई गेंद के साथ डाले गए वनडे क्रिकेट के बेहतरीन स्पेलों में से एक है। पाकिस्तान के बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे मैच से ही अपना डेब्यू किया था, हालांकि वह 2013 में पाकिस्तान के लिए टी20 डेब्यू कर चुके थे।

चौथे वनडे मैच में उस्मान को केवल एक विकेट मिला था लेकिन अपने दूसरे ही मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन के सभी को प्रभावित किया। चोटिल मोहम्मद आमिर की जगह टीम में शामिल हुए उस्मान का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड बेहतरीन है।

TOPPOPULARRECENT