VIDEO: पाकिस्तान के कई शहरों में हिंस, इस्लामाबाद समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारी से पुलिस की खूनी झड़प

VIDEO: पाकिस्तान के कई शहरों में हिंस, इस्लामाबाद समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारी से पुलिस की खूनी झड़प
Click for full image

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इन दिनों भीतर ही भीतर सुलग रहा है। हमेशा कश्मीर का राग अलापने वाले पार की राजधानी इस्लामाबाद समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारी और पाकिस्तान पुलिस के बीच खूनी झड़पे हो रही हैं।
https://youtu.be/s0hLGvbiogM
पाकिस्तान से अपने मुल्क के हालात संभल नहीं रहे तो उसने झूठ का सहारा लेते बयानबाजी में इसका ठीकरा भारत के सिर पर फोड़ दिया है।
https://youtu.be/L_BTC0WCYO4
पाक के आंतरिक मामलों के मंत्री अहसान इकबाल ने दावा किया कि इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे कट्टरपंथी धार्मिक समूहों ने भारत से संपर्क किया था और अब सरकार इस बात की जांच कर रही है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

गौरतलब है कि 2 हफ्ते से भी ज्यादा समय से प्रदर्शनकारी कानून मंत्री जाहिद हमीद के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। शनिवार को हालात काफी बिगड़ गए।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया तो झड़प शुरू हो गई जिसमें 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है और 250 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर की शांति और सुकून छीनने का सपना देखने वाला पाकिस्तान के अपने ही शहरों में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वालों को पस्त कर दिया है।

प्रदर्शनकारी इस्लामाबाद और रावलपिंडी को जोड़ने वाले मुर्री रोड पर बैठे हैं। ये सड़कें इस्लामाबाद को इकलौते एयरपोर्ट और रावलपिंडी से जोड़ती हैं।

इतना ही नहीं इस्लामाबाद और रावलपिंडी के बीच प्रदर्शनकारियों ने रास्तों को रोक लिया। पुलिस और प्रदर्शनकारियों में भिडंत के बाद पाकिस्तान में सभी टीवी चैनल, सोशल साइट, यू ट्यूब बंद कर दिए गए हैं।

Top Stories