VIDEO: पुतले को कैमरे में कैद कर रहे थे लोग और देखते-देखते ट्रेन से कट गए कई जिंदगी

VIDEO: पुतले को कैमरे में कैद कर रहे थे लोग और देखते-देखते ट्रेन से कट गए कई जिंदगी
Click for full image

नई दिल्ली. पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को दशहरे की शाम एक बड़े हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर बैठकर रावण के पुतला दहन को देख रहे लोग ट्रेन की चपेट में आ गए और देखते-देखते ही लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी और चीख-पुकार का माहौल है. चारों तरफ खून फैले हुए हैं और लोग परेशान होकर टार्च की रोशनी में अपनों की तलाश कर रहे हैं.

इस पूरे घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि ट्रैक पर और उसके किनारे खड़े होकर लोग रावण दहन देख रहे थे. इसमें कई लोग रावण दहन का वीडियो मोबाइल पर बना रहे थे. इस बीच पठानकोट से अमृतसर जा रही लोकल ट्रेन ट्रैक पर आ गई. लोगों ने ट्रेन की तरफ ध्यान ही नहीं दिया और देखते-दखते 50 से ज्यादा लोग उसकी चपेट में आ गए.

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुआ है. घटना के बाद पुलिस और जीआरपी की टीमें मौके पर पहुंच गईं हैं. स्थानीय लोग भी भारी मात्रा में मौके पर मौजूद हैं और राहत कार्य में लगे हुए हैं. पुलिस और चिकित्साधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक, इस जगह पर हर साल रावण दहन होता था. दहन के दौरान पटाखों के आवाज के बीच लोगों को ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी, जिससे वहां बड़ा हादसा हो गया.

Top Stories