Friday , April 20 2018

VIDEO: फलस्तीनी बहादुर लड़की अहद तामिमी को डरा धमका कर इजरायली सैनिक कर रही है पुछताछ

फिलिस्तीनी प्रतिरोध की अंतराष्ट्रीय चेहरा बनी अहद तामिमी के परिवार ने सोमवार को एक वीडियो के कुछ अंश जारी किए, जिसमें इजरायल के पूछताछकर्ता 16 वर्षीय तामिमी को धमका रहे है। इतना ही नही सहयोग करने से इनकार करने पर पूछताछकर्ता उसके शरीर को लेकर टिप्पणी कर रहे है।

पूछताछकर्ता, इजरायल की सैन्य खुफिया शाखा का एक एजेंट है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही तमीमी के वकील ने पूछताछकर्ताओं पर तमीमी का यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

तमीमी के इसरायली लॉयर, गेबी लास्की ने कहा था कि जांचकर्ता ने मौखिक और शारीरिक रूप से तमीमी के साथ छेड़ छाड़ की, लेकिन किसी भी जांचकर्ता ने लास्की की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। लास्की ने इसे घोर अपराध का नाम दिया।

शिकायत में लास्की ने लिखा कि “जांचकर्ताओं में से एक ने अहद, जो की अभी नाबालिक है , से काफी अनुचित तरीके से सवाल पूछे, जो की यौन उत्पीडन को दर्शाता है।

उन्होंने कहा की “उसी जांचकर्ता ने अहद को कहा की वह अगर उसके सवालों का जवाब नहीं देगी तो वह उसके घरवालों को भी गिरफ्तार कर लेगा। इस बारे में इजरायली सेना ने कहा कि तमीमी के वकील द्वारा दायर जांचकर्ता द्वारा अनुचित आचरण की शिकायत न्याय मंत्रालय को सौंपी गई है और इसे पूरी तरह से जांच की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT