VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकरताओं ने इजरायल पर किया 400 से ज्यादा रॉकेट से हमला!

VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकरताओं ने इजरायल पर किया 400 से ज्यादा रॉकेट से हमला!

गाज़ा से रविवार तड़के इजराइल पर रॉकेट दागे गए जिसके जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए। इसी के साथ दोनों पक्षों के बीच तनाव बहुत अधिक बढ़ जाने का खतरा पैदा हो गया है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, गाज़ा के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार से बढ़े तनाव में इजराइली हमलों में कम से कम छह चरमपंथियों सहित 16 फलस्तीनी नागरिक मारे गए। वहीं, इजराइल ने एक बच्चे एवं उसकी गर्भवती मां के मारे जाने के गाजा की रिपोर्ट को गलत बताया है।

सेना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी इज़राइल में गाजा द्वारा दागे गये रॉकेट और मिसाइल हमलों में तीन लोग मारे गए थे। दो की इज़रायली नागरिक के रूप में पुष्टि हुई थी।

हमले में गाजा सिटी की कई इमारतें नष्ट हो गयीं। इजराइली पुलिस और अस्पताल ने कहा कि गाजा सीमा के पास एशकेलोन शहर में रॉकेट हमले में 58 वर्ष के एक इजराइली व्यक्ति की मौत हो गई।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने सेना को गाजा पट्टी में आतंकवादी तत्वों पर बड़े पैमाने पर हमले जारी रखने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने गाजा के पास पहले से तैनात सैनिकों को मजबूत करने के लिए टैंक, तोपें और सैनिकों को भी भेजने का आदेश दिया है।

यह ताजा झड़प गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास के साथ हुई है जो संघर्षविराम के तहत इजराइल से कुछ और छूट की मांग कर रहा है। इजराइल ने कहा कि फलस्तीनी सीमा क्षेत्र से शनिवार से अब तक करीब 430 रॉकेट दागे गए हैं और उसके हवाई रक्षा बलों ने कई को रास्ते में ही नष्ट कर दिया।

Top Stories