VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकरताओं से ज़ंग जितना आसान नहीं, अब वो ताक़तवर हैं- इजरायल

VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकरताओं से ज़ंग जितना आसान नहीं, अब वो ताक़तवर हैं- इजरायल

अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन के त्यागपत्र दे चुके युद्ध मंत्री लेबरमैन ने कहा है कि फ़िलिस्तीन के हमास आंदोलन को शक्ति के बदल पर कभी समाप्त नहीं किया जा सकता।

उन्होंने इस्राईल के टीवी-12 से बात करते हुए कहा कि इस्राईल चूंकि युद्ध द्वारा हमास को समाप्त नहीं कर सकता, वह किसी और तरीक़े से इस आंदोलन को समाप्त किए जाने के प्रयास में था।

लेबरमैन ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि ग़ज़्ज़ा के विरुद्ध इन नीतियों के आधार पर दूसरे अधिकारियों को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है कहा कि इस्राईल पहले ग़ज़्ज़ा के परिवेष्टन में नर्मी लाए और फिर सीधे वार्ता द्वारा हमास को समाप्त करने के प्रयास करे।

एविग्डोर लेबरमैन ने प्रतिरोध के मीज़ाइल हमलों के बाद युद्धविराम से सहमति के बाद घोषणा की कि युद्ध विराम, पराजय स्वीकार करने के समान है और इसलिए वह अपने पद से त्याग पत्र देने की घोषणा करते हैं।

एक और रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री बिनयामीन नेतेनयाहू ने अपने मंत्री मंडल को बिखरने से बचाने के प्रयास के अंतर्गत घोषणा की है कि युद्धमंत्री के त्याग पत्र देने के बाद उन्होंने इस मंत्रालय का क़लमदान स्वयं ही संभाल लिया है।

अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री ने रविवार की रात अपने गठबंधन की बैठक में शामिल समस्त पार्टियों के साथ होने वाली बैठक के बाद एक बयान में कहा कि उन्होंने अनेक पार्टियों के नेताओं से अपील की है कि वह मंत्रीमंडल को बिखरने न दें।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories