VIDEO : बलात्कार के दो आरोपी को महिलाओं ने नंगा कर सड़कों में घुमाया
Click for full image

VIDEO : बलात्कार के दो आरोपी को महिलाओं ने नंगा कर सड़कों में घुमाया

यिंगकियोंग, अरुणाचल प्रदेश : एक 17 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में दो पुरुषों को महिलाओं ने नंगा कर उसके दोनों हाथों को पीछे बांध कर थप्पड़ मारते हुये सड़कों में घुमाया। इस जोड़ी को पूर्वोत्तर भारत के यिंगकियोंग की सड़कों में गुस्साये भीड़ द्वारा नेतृत्व किया गया, इसके बाद उन्हें स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस के उपनिरीक्षक जनरल जॉन निहलिया ने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि दो लोगों को पुलिस को सौंपने से पहले ऐसा किया गया था।’ उन्होंने कहा कि पीड़ित लड़की उन दो में से एक के साथ सोशल मीडिया पर दोस्त बाने के बाद एक पुरुष के साथ बाहर जाने पर सहमत हुए, लेकिन उसने दावा किया कि उसके तीन दोस्तों ने उसके साथ बलात्कार किया।

अरुणाचल प्रदेश में उत्पीड़ित ग्रामीणों ने कई बार कथित तौर पर बलात्कारियों को पकड़कर उन्हें अपमानित कर पुलिस को सौंपा है। पिछले महीने एक आठ वर्षीय लड़की के कथित तौर पर बलात्कारी को दापोरिजो शहर में पकड़ा था, लेकिन अन्य घटनाएं अधिक हिंसक थीं।

लगभग 1,000 लोगों ने पिछले महीने तेज़ू में एक पुलिस थाने पर हमला किया, दो लोगों को बलात्कार और पांच साल की एक लड़की की हत्या के आरोपी को पकड़ लिया और शहर के बाजार में उन्हें मार दिया।

एक दिन बाद, लगभग 900 लोगों की एक भीड़ ने विरोध में यिंगकियोंग के पुलिस स्टेशन को तोड़ दिया था। उनका आरोप था की पांच साल की एक लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोपी को एक दूसरे जिले के जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Top Stories