VIDEO: बांग्लादेश के इस बहादुर खिलाड़ी ने हाथ टूटने के बाद एक हाथ से किया बैटिंग, हो रही है तारीफ़!

VIDEO: बांग्लादेश के इस बहादुर खिलाड़ी ने हाथ टूटने के बाद एक हाथ से किया बैटिंग, हो रही है तारीफ़!
Click for full image

एशिया कप के पहले ही मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश को काफी बड़ा झटका लगा। बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल मैच की शुरुआत में ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए।
https://youtu.be/rp2Qs3ql1Ec
श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में इकबाल की कलाई पर चोट लगी, जिसके बाद तमीम को तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद तमीम को अस्पताल ले जाया गया तो स्कैन में पता चला कि उनकी कलाई में फ्रैक्चर है।

अब बांग्लादेश के 9 विकेट केवल 229 रन पर गिर गए थे और सामने रहीम थे, जो शतक बना चुके थे। अब अगर तमीम बल्लेबाजी नहीं आए तो बांग्लादेश की वह पारी वही समाप्त हो जाती। सभी को ये लग रहा था कि तमीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आएंगे।

लेकिन जैसे ही रहमान आउट हुए, वह हाथ पट्टी बांध कर मैदान में उतरे। उनका ये जज्बा देखकर हर कोई हैरान था, साथी खिलाड़ी हो या विरोधी या सभी फैंस, हर कोई उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए।

तमीम की चोट इतनी गंभीर थी कि वह उस हाथ से बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे लेकिन इस बल्लेबाज ने ना केवल अपना विकेट बचाया बल्कि रहीम के साथ आखिरी विकेट के लिए महत्वपूर्ण 32 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी में तमीम ने रन तो कोई नहीं बनाया लेकिन उन्होंने तमीम का शानदार तरीके से साथ दिया। इन दोनों की साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश का स्कोर 261 रन तक पहुंच पाया।

तमीम ने किसी तरह पहले मैच में तो जज्बा दिखाया लेकिन उनकी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इस मैच में भी वह वह कितने दर्द में बल्लेबाजी कर रहे थे, वह सभी ने देखा था। लेकिन अब कुछ भी हो। तमीम का टूर्नामेंट से बाहर होना बांग्लादेश के लिए बहुत बड़ा झटका है।

Top Stories