VIDEO : बिल गेट्स ने गरीबी उन्मूलन पर सऊदी अरब के सहयोग की सराहना की

VIDEO : बिल गेट्स ने गरीबी उन्मूलन पर सऊदी अरब के सहयोग की सराहना की

अरबपति उद्यमी और परोपकारी बिल गेट्स ने पोलियो उन्मूलन कार्यक्रमों और अन्य परोपकारी गतिविधियों पर सऊदी अरब में अपने संगठन और सरकार के संगठनों के बीच मौजूद सहयोग के स्तर पर प्रकाश डाला है, जिससे लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जाता है।

उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, “सऊदी अरब में हमने हाल ही में क्राउन प्रिन्स की नींव के साथ एक संयुक्त पहल की है जिसे ‘मिस्क ग्रांड चैलेंज’ कहा जाता है, जो दुनिया भर मे युवाओं को सशक्त बनाने के लिए नवसंचार की मांग करता है।”

उन्होंने कहा कि यह सभी सहयोग बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे हमें लोगों से सीखने की अनुमति देते हैं जो हमारे सामने एक अलग परिप्रेक्ष्य लाते हैं। उन्होंने कहा, “इन पहलों में हमारे लिए एक ही लक्ष्य, लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करना ।” जून 2016 में रियाद स्थित एमआईएसके फाउंडेशन के चैरिटी के अध्यक्ष सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने विधेयक लाकर मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स के साथ एक सहयोग सौदा करार किया था।

संयुक्त राज्य अमेरिका की दो सप्ताह की यात्रा के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर हुए जो मोहम्मद बिन सलमान को दान के क्षेत्र में सउदी को प्रशिक्षण शामिल है और सऊदी अरब में सर्वश्रेष्ठ प्रशासन प्रक्रियाओं को लागू करने और दान करने के लिए सामाजिक कार्य विकसित करने में मदद करता है।

Top Stories