Saturday , July 21 2018

VIDEO : बिहार में दंगों के खिलाफ 20 से अधिक संगठन बिहार भवन दिल्ली में निंदा की

नई दिल्ली : 5 अप्रैल की दोपहर में 20 से अधिक संगठन दिल्ली में बिहार भवन में इकट्ठे हुए और दंगों की निंदा की। जिसने बिहार के विभिन्न जिलों में सांप्रदायिक हिंसा ने देश भर में क्रोध फैलाया है। दंगों की निंदा करते हुए और गंभीर मुद्दे के प्रति भाजपा-जेडीयू सरकार की उदासीनता का परिणाम बताया।

बिहार में राम नवमी के दौरान हिंसा की घटनाओं के बारे में दिल्ली में कुछ सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्यों ने बिहार भवन के पास एक प्रदर्शन किया। चाणक्यपुरी क्षेत्र में कौटिल्य मार्ग पर बिहार भवन की ओर बढ़ते हुए प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक दिया था।

प्रदर्शनकारियों ने भाजपा और सत्ताधारी गठबंधन को बिहार में सांप्रदायिक हिंसा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे राजनीतिक लाभों के लिए “सांप्रदायिक तनाव” चाहते हैं। पूर्व राज्य सांसद अली अनवर ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ पार्टी ने 2019 में आम चुनाव से पहले सांप्रदायिक भावनाओं को बढ़ा रहे हैं।

अनवर ने कहा “लेकिन लोग इस चाल को समझते हैं और 2014 में किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं, इसलिए उन्हें फेंकने के लिए जनता तैयार हैं,” । देर रात के सांप्रदायिक झड़पों में बिहार में तेजी आई है। 17 मार्च को, धार्मिक जुलूस के दौरान भागलपुर सहित अन्य जिलों में हिंसा फैली हुई थी।

TOPPOPULARRECENT