Sunday , August 19 2018

VIDEO: बीजेपी सरकार में देश के किसानों को नहीं मिल रहा है इंसाफ़- राहुल गांधी

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में 40 हज़ार किसानों के मुंबई पहंचते ही, देश के इन अन्नदाताओं पर भी राजनीती शुरू हो गई है, इन पीड़ित अन्नदाताओं की समस्याएं सुनकर उनका हल निकालना तो दूर, राजनेता यहां भी उनकी स्तिथि पर बयानबाज़ी कर रहे हैं, आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं।

इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने किसानों की दयनीय हालत को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, भाजपा सरकार में किसानों को न्याय नहीं मिल रहा है, प्रधानमंत्री सिर्फ कर्जमुक्ति की बात करते हैं, लेकिन कर्जमुक्ति कांग्रेस सरकार ने की है।

राहुल ने ये भी कहा कि, यह किसान सिर्फ महाराष्ट्र के नहीं हैं, देश के हर राज्य में किसान की यही हालत है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को किसानों के साथ होने का भरोसा भी दिलाया।

गौरतलब है कि, 6 मार्च को नासिक से निकला किसानों का जत्था 200 किमी की पैदल यात्रा करके कल मुंबई पहुंचा था। किसानों का यह आंदोलन किसानों ने पूर्ण कर्जमाफी के लिए, बिजली बिल में छूट देने के लिए और फसलों का सही दाम निर्धारित करने के लिए सरकार से गुजारिश की थी।

लेकिन, सरकार द्वारा अभी तक किसानों की मांग पर गौर नहीं किया गया। जिसके बाद नाराज किसान आज विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया था।

TOPPOPULARRECENT