VIDEO: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ ने स्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ी, उपकप्तान ने भी अलविदा कहा

VIDEO: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ ने स्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ी, उपकप्तान ने भी अलविदा कहा

स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ दी है उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने भी टीम की उप-कप्तानी छोड़ दी है। स्मिथ की जगह फिलहाल विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी दी गई है।

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए। बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी है.
https://youtu.be/D1sKZUbpG6A
एक तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉल टेंपरिंग के इस मामले की पूरी जांच करेगा, जबकि दूसरी तरफ इस घटना के कुछ ही घंटे बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सीए से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने के लिए कहा था।
https://youtu.be/8N4BIiO_UF4
क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने भी इस घटना को ‘चौंकाने वाला और निराशाजनक कहा था। टर्नबुल ने कहा, ‘हम सभी सुबह-सुबह दक्षिण अफ्रीका की खबरों से निराश हुए। यह पूरी तरह से विश्वास से परे लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम धोखाधड़ी में शामिल थी।

टर्नबुल ने कहा, ‘यह पूरे देश के लिए और जो बैगी ग्रीन को पहनते हैं उनके लिए शर्मिंदा करने वाली घटना है। यह गलत है और मैं जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्णायक कार्रवाई करने की आशा करता हूं।

Top Stories