VIDEO: भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार बीजेपी अध्यक्ष पर FIR दर्ज

VIDEO: भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार बीजेपी अध्यक्ष पर FIR दर्ज

बिहार की लोकसभा सीट अररिया से साथ विधानसभा सीट जहानाबाद और भभुआ सीट पर मतदान आज सुबह से शुरू हो गया है। बिहार की राजनीति में ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले है।

लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय पर एफआईआर दर्ज की गई है।

9 मार्च को अररिया के नरपतगंज में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के लिए चुनाव प्रचार करते समय नित्यानंद राय ने कहा था कि अगर अररिया से आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम की जीत होती है तो यह पूरा इलाका आईएसआई का गढ़ बन जाएगा।

नित्यानंद राय ने कहा कि अगर प्रदीप कुमार सिंह की जीत होती है तो अररिया में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी और पूरे इलाके में दूध की नदियां बहेंगी।

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राय की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए इसे बीजेपी की हताशा का परिचायक बताया और कहा कि उन्होंने अररिया में बीजेपी की भारी हार की संभावना के मद्देनजर ऐसी टिप्पणी की होगी।

नित्यानंद राय के भड़काऊ भाषण वाले फुटेज को देखने के बाद नरपतगंज के सर्किल ऑफिसर निशांत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। बहरहाल फ़िलहाल राज्य में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा। चुनाव के नतीजे 14 मार्च को घोषित होंगे।

Top Stories