Tuesday , July 17 2018

VIDEO: यरुशलम के लिए फलस्‍तीनीयों की इजरायली सैनिकों संग लड़ाई, आखरी सांस तक रखे हुए जारी

यरुशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में अमेरिका द्वारा मान्यता दिए जाने के विरोध में हजारों फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में चार फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई.

गाजा सिटी: यरुशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में अमेरिका द्वारा मान्यता दिए जाने के विरोध में हजारों फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में चार फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई और हजारों घायल हो गए.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की दशकों पुरानी नीति को तोड़ते हुए छह दिसंबर को यरुशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा की थी.

साथ ही यह भी कहा था कि वह तेल अवीव से अमेरिका दूतावास को हटाकर यरुशलम लाएंगे. ट्रंप के इस फैसले की वैश्विक स्तर पर निंदा हुई तथा अरब और मुस्लिम देशों में इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए. इजराइल सैनिकों और पथराव कर रहे फलस्तीनी नागरिकों के बीच हुई झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि चौथे व्यक्ति ने रामल्लाह के अधिकृत वेस्ट बैंक सिटी के बाहरी इलाके में एक सीमा चौकी के निकट इजराइल के एक सीमा पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. इसके बाद पुलिस वालों ने उसे गोली मार दी. बाद में घायल हमलावर की मौत हो गई.

TOPPOPULARRECENT