VIDEO: यह देश मेरे बाप का है, भारत से मुझे कौन भगा सकता है?- ओवैसी

VIDEO: यह देश मेरे बाप का है, भारत से मुझे कौन भगा सकता है?- ओवैसी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने खिलाफ ‘‘निजाम’’ वाली टिप्पणी पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भारत उनके बाप का देश है और कोई यहां से भगा नहीं सकता।

ओवैसी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जुबान बोल रहे हैं और यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वह इतिहास को लेकर अनजान हैं।

एआईएमआईएम के प्रमुख ने कहा कि योगी कहते हैं अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आती है तो ओवैसी को निजाम की तरह ही भागना पड़ेगा। पहली बात तो यह कि आप इतिहास में शून्य हैं। अगर आप नहीं पढ़ सकते हैं तो पढ़े लिखे लोगों से पूछिये।

उन्होंने कहा कि क्या आपने इतिहास पढ़ा है। आपको मालूम होना चाहिए निजाम ने हैदराबाद नहीं छोड़ा और मीर ओसमान अली खान को ‘राज प्रमुख’ बनाया गया और जब चीन के साथ लड़ाई हुई तब इन्हीं निजाम ने अपना सोना दिया और आप कहते हैं कि निजाम भाग गये थे, वह भागे नहीं थे।

सांसद ने कहा कि अगर आदित्यनाथ चाहते हैं तो वह उनके साथ निजाम की कब्र पर आ सकते हैं और फूल चढ़ा सकते हैं। ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में जगहों का नाम बदलने की आदित्यनाथ की योजना का उपहास उड़ाते हुए कहा कि लेकिन क्या आप आयेंगे?

आप तो कब्र का नाम बदलने को भी कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि योगी आपके निर्वाचन क्षेत्र में सैकड़ों बच्चे हर दिर एनसेफलाइटिस से मर रहे हैं, गोरखपुर के अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है।

आपको इसकी फिक्र नहीं है लेकिन आप यहां आते हैं और नफरत की दीवार बनाने की बात करते हैं। यह नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी की जुबान है और यह नरेन्द्र मोदी की मानसिकता बोल रही है।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सुन लीजिए हिंदुस्तान मेरे पिता का देश है और कोई भी मुझे यहां से भगा नहीं सकता। उन्होंने कहा कि हम लोग जब खुद को हिंदुस्तानी बुलाते हैं तो फख्र महसूस करते है लेकिन आप कहते हैं कि आप ओवैसी को भगा देंगे।

बता दें कि विकाराबाद जिले के तंदूर शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर भाजपा तेलंगाना में सरकार बनाती है तो मैं आपको बता सकता हूं कि ओवैसी को निजाम की तरह ही हैदराबाद से भागना होगा। भाजपा आप सभी को सुरक्षा देगी लेकिन अराजकता फैलाने वाले लोगों को कभी इजाजत नहीं देगी।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories