VIDEO: यूपी उपचुनाव में बीजेपी को हराने के बाद मायावती से मिलने घर पहुंचे अखिलेश यादव

VIDEO: यूपी उपचुनाव में बीजेपी को हराने के बाद मायावती से मिलने घर पहुंचे अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को भारी अंतर से जीत का स्वाद चखने को मिला है। सपा का सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव की सीटों पर जीतना अपने आप में सभी के लिए हैरान कर देने वाला है। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि गोरखपुर में समाजवादी पार्टी को जीत मिलेगी।

दोनों दलों के बीच 1995 में गेस्ट हाउस कांड के बाद जो तल्खी आई थी, वह आज के नतीजों ने खत्म कर दी है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है। उपचुनाव चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन किया था। इसके बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में बसपा सुप्रीमों मायावती के घर उनसे मिलने पहुंचे हैं।

समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं की सार्वजनिक तौर पर ये पहली मुलाकात है। इसके अलावा पहली बार आज प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश ने मायावती की खुलकर तारीफ़ की।

मायावती के घर अखिलेश यादव अपने समर्थकों और तमाम बड़े नेताओं संग पहुंचे हैं। इस मुलाकात में आगामी 2019 में गठबंधन को लेकर भी चर्चाएँ हो सकती हैं। फिलहाल गेस्ट हाउस काण्ड के बाद अब जाकर सपा और बसपा फिर से करीब आये हैं। देखना है कि ये गठबंधन 2019 में कितना कमाल कर पाता है।

Top Stories