Monday , April 23 2018

VIDEO: रेप से बचने के लिए छत से कूद गई नाबालिग लड़की, लड़ रही जिंदगी की जंग

यौन उत्पीड़न से खुद को बचाने के लिए एक नाबालिग बच्ची ने छत से छलांग लगा दी। इस दौरान इस मासूम बच्ची को गंभीर चोटें आई हैं। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है (वीडियो आप नीचे देख सकते हैं) वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह यह बच्ची एक निर्माणाधीन मकान के छत पर खड़ी है और अपनी आबरू बचाने की जद्दोजहद कर रही है। वीडियो में दिख रही लड़की थोड़ी देर कुछ सोचती है और फिर पीछे मुड़कर देखती है। तभी अचानक वो छत से छलांग लगाने का इरादा कर लेती है और फिर वो एक ऊंची बिल्डिंग से छलांग लगा देती है।

दिल दहला देने वाली यह घटना मुंबई की है। जानकारी के मुताबिक 12 साल की इस बच्ची मासूम बच्ची को एक शख्स बहला कर एक निर्माणाधीन एक चार मंजिला इमारत की छत पर ले गया। उस शख्स ने इस बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। लेकिन बच्ची किसी तरह उस बदमाश के चंगुल से छुटकर छत के किनारे तक जा पहुंची। खुद को दरिंदे के चंगुल में फंसा देख बच्ची ने ऊपर से छलांग लगा दी।

बिल्डिंग के नीचे काम कर रहे कुछ मजदूरों का कहना है कि उन्होंने बच्ची को छत के किनारे देखा तो उन्हें लगा कि यह बच्ची छत से गिर ना जाए। लेकिन इससे पहले की वो बच्ची के लिए कुछ कर पाते बच्ची ने अचानक ही वहां से छलांग लगा दी। बच्ची के गिरने की आवाज सुनकर वहां खड़े मजदूर तेजी से उसकी मदद के लिए दौड़े। वक्त रहते उन लोगों ने बच्ची को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। हालांकि अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची को गंभीर चोटें आई हैं और उसकी कुछ हड्डियां भी टूट गई हैं। बच्ची के नीचे कूदने के बाद आरोपी शख्स मौके का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

साभार- जनसत्ता

TOPPOPULARRECENT