Tuesday , September 25 2018

VIDEO: शहीद मोजाहिद के परिजनों ने मुआवजा लेने से किया इंकार, कहा- ‘शहादत के साथ मजाक है’

भोजपुर। श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद बिहार के भोजपुर जिले के पीरो गांव के सीआरपीएफ जवान मोजाहिद के परिजनों ने पांच लाख रुपये का मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक शहीद के भाई ने स्थानीय मीडिया को यह बयान दिया है कि मेरा भाई शराब पीकर नहीं मरा, बल्कि देश के लिए शहीद हुआ है।

मोजाहिद के परिजनों का कहना है कि यह शहादत के साथ मजाक नहीं है, तो और क्या है ? उन्होंने कहा कि जानकारी होने के बाद न कोई मंत्री, न सांसद मिलने के लिए पहुंचे हैं।

उनका कहना है कि सरकार उचित मुआवजा दे, मृतक की मां को पेंशन दे और शहीद के एक भाई को सेना में नौकरी दे, ताकि वह देश के दुश्मनों से लोहा ले सके।

शहीद हुए जवान मो. मोजाहिद का पार्थिव शरीर उसके गांव पीरो पहुंचा, जहां भारी संख्या में मौजूद लोगों की आंखें शहीद को सुपुर्दे खाक देखते हुए काफी नम थीं।

स्थानीय संवाददाता के मुताबिक जिले के जिलाधिकारी की ओर से सैनिक कल्याण कोष की एक चिट्ठी के साथ पांच लाख रुपये का चेक परिजनों को देने के लिए आया है, लेकिन वह लेने से मना कर रहे हैं।

स्थानीय संवाददाता संतोष ने बताया कि परिजनों को समझाने-बुझाने में सीओ लगे हुए हैं, लेकिन वे लोग अभी मानने को तैयार नहीं हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए परिजनों ने कहा कि जिले के प्रभारी मंत्री, या बिहार सरकार के मंत्री या फिर जिले के सांसद, जो खुद एक आइएएस अधिकारी हैं।

वह भी यहां नहीं आये हैं। जिला प्रशासन का कोई बड़ा पदाधिकारी नहीं आया। सिर्फ अनुमंडल स्तर के कुछ अधिकारी यहां पहुंचे हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT