Monday , December 11 2017

Video: सिर्फ़ भारत-पाक क्रिकेट सीरीज़ पर रोक क्यों ? कोई भी मैच ना हो दोनों देशों के बीच

भारत ने पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने से मना कर दिया है लेकिन इस पर विवाद जारी है । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल आज तक चैनल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहाकि अगर भारत पाकिस्तान के बीच कोई मसला है तो उसे हल करना ज़रूरी है । हर मसला लड़ाई से हल नहीं हो सकता है । आमिर ने कहाकि गिव इन टेक करके मसले का हल निकालना होता है ।

भारत के पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने के फ़ैसले पर आमिर सोहेल ने कहाकि मैं इस फ़ैसले से हैरान हूं, अगर आपने कड़ा फैसला लिया है कि पाकिस्तान के साथ सीरीज नहीं खेलने हैं तो आप फिर वर्ल्ड कप वाले मैंच क्यों खेलते हैं ? इसकी क्या वजह है ? आपको फिर यहां भी बायकॉट करना चाहिए, यहां क्या बात पैसों की आ जाती है या फिर इंडियन ब्रॉडकास्टर का नुकसान आड़े आ जाता है ।

भारत के पाकिस्तान के साथ आईसीसी के मैच नहीं खेलने पर पाक को मिलने पर प्वाइंट पर आमिर सोहेल ने कहाकि ये फ़ैसला आपको करना है । उन्होंने उदाहरण देते हुए कहाकि 1996 में ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के मैच छोड़े थे , भारत को भी मज़बूत फैसला लेना होगा ।

भारतीय गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने भी आमिर सोहेल की बात का समर्थन करते हुए कहाकि जब कभी भी बॉर्डर पर तनाव होता है तो सबसे पहले क्रिकेट बंद करने की बात होती है। अगर पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलना है तो फिर ना आईसीसी , ना अंडर-16, ना अंडर-14, ना हॉकी ना कोई और खेल खेला जाना चाहिए । भज्जी कहते हैं कि अगर पाकिस्तान से रिश्ता नहीं रखना है तो फिर किसी भी तरह का रिश्ता नहीं रखना होता ।

भज्जी ने कहाकि ऐसा नहीं होना चाहिए कि पाकिस्तान से व्यापार और दूसरे रिश्ते जारी हैं लेकिन जब क्रिकेट की बारी आती है तो क्रिकेट पर रोक लगा दी जाती है । उन्होंने कहाकि अगर खेलना है तो सारे मैच खेलो नहीं खेलना तो कुछ मत खेलिए ।

पाकिस्तान को प्वांइट देने की बात देने की बात पर भज्जी ने कहाकि पहले तो ये तय कर लीजिए कि देश पहले या प्वाइंट ।
कार्यक्रम में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन ने भी आमिर सोहेल और हरभजन सिंह की बात का समर्थन किया है। अज़हर ने कहाकि अगर पाकिस्तान से संबंध नहीं रखना है तो कोई संबंध नहीं रखना है । व्यापार जारी लेकिन क्रिकेट पर ही रोक क्यों ।

भज्जी ने सवाल किया कि अगर हम पाकिस्तान से क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो क्या बॉर्डर पर जो हालात हैं उसका हल है, क्या ये लड़ाई इसलिए हो रही है कि हम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं । भज्जी ने कहाकि क्रिकेट के कारण कोई लड़ाई नहीं है । लड़ाई किसी और वजह से है अगर लड़ाई करनी है तो मैं अपने देश के साथ हूं ।

Aamir Sohail

If India doesn't want to play cricket with Pak then they shouldn't change their stance on ICC: Aamir Sohail, Former Pak CricketerFull session of #SalaamCricket17 here http://bit.ly/2qBACmu#ITVideo

Posted by India Today on Wednesday, 31 May 2017

TOPPOPULARRECENT