Sunday , December 17 2017

VIDEO: सीरियाई “ट्विटर गर्ल” बना अलआबेद अलेप्पो से सुरक्षित निकाली गई!

दमिश्क: मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक सात साल की बना अल अलआबेद जो युद्ध प्रभावित सीरिया से अपनी माँ की मदद से लगातार ट्वीट करते हुए मदद की गुहार लगा रही थीं उसे अलेप्पो शहर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सोमवार को सी नेट में प्रकाशित खबर के अनुसार सीरियन’ अमेरिकन मेडिकल सोसायटी (एसएएमएस) ने इस बात की पुष्टि की है कि अल इबाद और उनके परिवार के अलावा अन्य सीरियाई नागरिकों सहित 2700 बच्चों को पिछले सप्ताह विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र उत्तरी सीरिया से बाहर निकाल लिया गया है. सीरिया युद्ध से प्रभावित शहर अलेप्पो में अलआबेद  अपनी माँ की मदद से दिल को छू लेने वाले भावनात्मक पोस्ट ट्विटर पर प्रकाशित करती थीं.

पिछले साल सितंबर से अलआबेद  ने ट्विटर पर अलेप्पो के युद्ध की स्थितियों सहित उनके घर ढाने की खबरों को भी ट्विटर पर पोस्ट करती रही थीं. ट्विटर पर उन्होंने 211,000 फलोवर्स बनाए थे। अल इबाद को ट्विटर में देखा गया था जिसके बारे में एसएएमएस अधयक्ष अहमद तुर्काजी ने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया था।

महीने के शुरू में सीरियाई सरकार उनके घर के करीब पहुंच गई थी जिस वजह से उनके ट्विटस का सिलसिला खत्म हो गया था. तब उन्होंने ट्विट किया था कि ” हमें विश्वास है कि सेना ने हमारे घर को घेर लिया है। हम किसी और दिन एक दूसरे के रूबरू होंगे प्रिय दुनिया ‘बाय’ फातिमा।
पिछले चौबीस घंटों में कोई सूचना न मिलने पर उनके चाहने वालों ने हैश टैग अभियान शुरू किया कि ‘बना कहां है ” ।
इससे पहले एक और ट्विट उन्होंने किया था जिसमें लिखा था कि ” हम हमले के अंदर हैं” कोई जगह सुरक्षित नहीं है और हर पल हमें मौत का एहसास है। हमारे लिए दुआ करें। गुड बाय। फातिमा”

TOPPOPULARRECENT