Sunday , June 24 2018

VIDEO: सीरिया पर हमले के लिए अमेरिका ब्रिटेन और फ्रांस को भयंकर अंजाम भुगतना होगा!

अमेरिका ने ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर सीरिया पर हमला किया है। अमेरिका के हमले पर रूस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रूस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरिया पर हमला किया है, इसका नतीजा भयंकर हो सकता है।

रूस ने यह भी कहा कि तीनों देशों को समझना चाहिए कि इस हमले का परिणाम युद्ध के रूप में भी हो सकता है। मॉस्को की तरफ से जारी बयान में दावा किया गया है कि सीरिया पर हमले में रूस के ठिकानों को निशाना नहीं बनाया गया है।

अमेरिका में रूस के राजदूत एनातोली एंतोनोव ने एक बयान में कहा , ‘एक बार फिर , हमें धमकाया जा रहा है। हम आगाह करते हैं कि ऐसी कार्रवाई को बिना परिणाम भुगते नहीं छोड़ा जाएगा। इसकी सारी जिम्मेदारी अमेरिका , ब्रिटेन और फ्रांस पर है।

रूस के राष्ट्रपति का अपमान करना अस्वीकार्य और अमान्य है। ’ इस बीच , मॉस्को में रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि सीरिया पर पश्चिमी देशों के हमले ऐसे समय में हुए हैं जब देश के पास शांतिपूर्ण भविष्य का मौका था।

देश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने फेसबुक पर लिखा , ‘इन सबके पीछे जिम्मेदार लोग दुनिया में नैतिक नेतृत्व का दावा करते हैं और यह ऐलान करते हैं कि वे कुछ अलग हैं।

आपको उस समय सीरिया की राजधानी पर हमले करने के लिए वास्तव में अलग होने की जरुरत है जब उसके पास शांतिपूर्ण भविष्य का मौका था। ’

TOPPOPULARRECENT