Thursday , July 19 2018

VIDEO : सीरिया से लॉन्च किया गया मिसाइल से इजरायली शादी रिसिप्शन के मेहमान डरकर भागे

इज़राइल हाई अलर्ट पर रहा है क्योंकि आईडीएफ ने दावा किया है कि सीरिया में ईरानी बलों ने तेल अवीव की फ्रंटलाइन स्थितियों में लगभग 20 रॉकेट दागे हैं। यूट्यूब पर अपलोड किया गया एक फुटेज, आपातकालीन सायरन और दूल्हा-दुल्हन सहित लोगों द्वारा बाधित होने वाली एक इज़राइली शादी का रिसेप्शन दिखाता है, कथित रूप से सीरिया से लॉन्च मिसाइल जब शादी की चल रहे पार्टी के ऊपर से पास हुआ तो लोगों में अफरा-तफरी मच गया।
9 मई को, आईडीएफ द्वारा संचालित आर्मी रेडियो नेटवर्क ने बताया कि कथित ईरानी बलों ने इजरायल में मिसाइल हमलों की शुरुआत की थी।

एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, “लगभग 20 मिसाइलों की शुरुआत मध्यरात्रि में ईरान के अल-क़ुड्स सेनाओं द्वारा गोलान हाइट्स में सीमावर्ती पोस्टों की ओर से हुई थी।” प्रवक्ता ने कहा, “कई अड्डों को लक्षित किया गया था,” उन्होंने कहा कि कुछ रॉकेटों को रोक दिया गया था।

इस बीच, सुरक्षा और विदेश नीति पर ईरानी संसद के कमीशन के एक सदस्य अबुलफज़ल हसन बेगी ने जोर दिया कि तेहरान ने सीरिया में सैन्य उपस्थिति को नहीं बनाए रखी है।

“सीरिया में ईरान की कोई सैन्य उपस्थिति नहीं है, कोई आधार नहीं है। इज़राइल झूठ बोल रहा है। यह सीरिया था जिसने कल इज़राइल पर बार-बार हमलों के जवाब दे रहे थे। इजरायल को यह महसूस करना चाहिए कि स्थिति बदल गई है और आक्रामकता का अनुत्तरित नहीं किया जाएगा,” आधिकारिक जोर दिया।

बाद में, तेल अवीव ने सीरिया में कथित ईरानी पोस्टों पर हवाई हमलों के साथ प्रतिशोध किया, जो कुलीन ईरान बलों द्वारा उपयोग की जाने वाली हथियारों के डिपो, लॉजिस्टिकल साइट्स और खुफिया केंद्रों को लक्षित करते थे।

रूसी रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, 28 इज़राइली एफ -15 और एफ -16 जेट ऑपरेशन में शामिल थे, सीरिया के विभिन्न हिस्सों में 60 से अधिक एयर-टू-ग्राउंड मिसाइलों के साथ शुरू किया गया था, जिनमें से आधे से नीचे मार गिराए गए थे। इसके अलावा, तेल अवीव ने 10 रणनीतिक जमीन से जमीन मिसाइलों पर गोलीबारी की, मंत्रालय ने कहा।

TOPPOPULARRECENT